उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नाबालिग लड़की का जबरन कराया जा रहा था निकाह, पुलिस ने रोका

राजधानी लखनऊ में चाइल्ड लाइन की सूचना पर पुलिस ने एक नाबालिग लड़की का निकाह रुकवाया. पुलिस लड़की के परिजनों को थाने लाकर उनसे बेटी के बालिग होने का सर्टिफिकेट देने की बात कह रही है.

By

Published : Jan 10, 2021, 6:49 AM IST

Updated : Jan 10, 2021, 9:45 AM IST

निकाह समारोह.
निकाह समारोह.

लखनऊ: राजधानी की ठाकुरगंज पुलिस ने चाइल्ड लाइन की सूचना के आधार पर शनिवार की रात को एक विवाह समारोह में पहुंचकर उस विवाह को रुकवाया है. चाइल्ड लाइन की तरफ से आदेश था कि नाबालिग लड़की का निकाह जबरन उसके परिजनों द्वारा करवाया जा रहा है. इस पर पुलिस ने निकाह रुकवा दिया और परिजनों को थाने लाकर पूछताछ शुरू की है.

जानकारी के मुताबिक, ठाकुरगंज इलाके के तहसीलगंज सेहरा पैलेस में एक नाबालिग लड़की का निकाह जबरन कराने की शिकायत चाइल्ड लाइन के अधिकारियों को मिली थी. जिस पर चाइल्ड लाइन के अधिकारी आदेश कॉपी के साथ ठाकुरगंज पुलिस की मदद से इस शादी समारोह में पहुंच गए. जिसके बाद नाबालिक लड़की को शादी के बंधन में जबरन बंधने से बचाया गया.

ठाकुरगंज पुलिस ने बताया कि यह विवाह मुन्नी पत्नी मोहम्मद रिजवान द्वारा अपनी 14 साल की बेटी का निकाह करवा रहे थे. मौके पर पहुंच कर जब लड़की के परिजनों से बात की गई तो उनके द्वारा बेटी की उम्र 22 साल बताई गई, लेकिन 22 साल उम्र होने का कोई कागज नहीं दिखाया जा सका है. परिजनों को थाने लाकर इस मामले में हिदायत दी गई है. साथ ही परिजनों को सोमवार को कोर्ट में पेश होकर बेटी के बालिग होने का सर्टिफिकेट देने की बात भी कही गई है.

Last Updated : Jan 10, 2021, 9:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details