उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: जल समाधि लेने अयोध्या जा रहे कारसेवक आजम खान को पुलिस ने हिरासत में लिया

By

Published : Aug 5, 2020, 12:14 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में साधु के वेश में अयोध्या जा रहे आजम खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान अयोध्या जल समाधि लेने के लिए जा रहे थे.

Ayodhya
जल समाधि लेने अयोध्या जा रहे आजम खान को पुलिस ने रोका.

लखनऊ: राजधानी में मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. आजम खान साधु के वेश में अयोध्या जल समाधि लेने के लिए निकले थे. अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन के अवसर पर न बुलाए जाने पर वह नाराज चल रहे हैं, जिसके बाद उन्होंने जल समाधि लेने का निश्चय किया और वे अयोध्या के लिए निकल पड़े. वहीं कैसरबाग पुलिस का कहना है कि उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया है. अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पूजन के अवसर पर शामिल न हो पाने से नाराज मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान आज साधु का वेश बनाकर अयोध्या के लिए निकल पड़े. इस दौरान उन्हें लखनऊ पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया और हिरासत में लेकर उन्हें छोड़ दिया.

जल समाधि लेने अयोध्या जा रहे आजम खान को पुलिस ने रोका.

पुलिस ने हिरासत में लिया
बुधवार के दिन अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भव्य मंदिर की नींव रखी जाएगी. इस ऐतिहासिक मौके पर मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष को न्योता नहीं दिया गया है, जिसको लेकर वह काफी नाराज चल रहे हैं. इस मौके पर शामिल न हो पाने से नाराज मुस्लिम मंच के अध्यक्ष आजम खान ने अयोध्या में जल समाधि लेने की बात कही थी. अपनी बात को पूरा करने के मकसद से मुस्लिम मंच के अध्यक्ष ने लखनऊ पुलिस को धोखा देने की भरपूर कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें अयोध्या जाने से पहले ही हिरासत में ले लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details