उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 3, 2020, 3:29 PM IST

Updated : Jul 3, 2020, 6:19 PM IST

ETV Bharat / state

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के भाई की पत्नी और भतीजी पुलिस हिरासत में

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इसमें 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. वहीं पुलिस विकास दुबे की सरगर्मी से तलाश करने में जुटी है. पुलिस ने लखनऊ में विकास दुबे के भाई की पत्नी और उसकी भतीजी को हिरासत में लिया है. दोनों से पूछताछ की गई.

police raided house of historysheater vikas dubey brother
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के भाई की पत्नी और भतीजी पुलिस हिरासत में.

लखनऊ:हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए लखनऊ पुलिस ने उसके सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दी है. राजधानी पुलिस ने विकास दुबे के कृष्ण नगर, इंद्रलोक कॉलोनी में स्थित आवास में छापेमारी करने के बाद वहीं पास में ही रहने वाले उसके भाई दीप प्रकाश दुबे के घर में भी दबिश दी. इस दौरान वहां मौजूद दीप प्रकाश दुबे की पत्नी अंजली दुबे और उसकी भतीजी अनु दुबे को हिरासत में ले लिया.

जानकारी देते संवाददाता.

घर में मौजूद विकास दुबे की मां से पूछताछ की जा रही है. दीप प्रकाश दुबे के घर में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला जा रहा है, जिससे पता चल सके कि विकास दुबे यहां कब-कब आता जाता रहा है.

विकास दुबे के लखनऊ में छिपे होने की संभावना को देखते हुए पुलिस लखनऊ स्थित उसके सभी रिश्तेदारों के घर पर छापेमारी कर रही है. इस दौरान विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे के घर में मौजूद उसकी पत्नी अंजली दुबे और भतीजी अनु दुबे को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. विकास दुबे की मां से दीप प्रकाश दुबे के घर में पूछताछ की जा रही है.

एडिशनल डीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा, कृष्णानगर एसीपी दीपक कुमार सिंह और आलमबाग एसीपी लाल प्रताप सिंह, मानक नगर थाना प्रभारी, कृष्णा नगर थाना प्रभारी, श्रीनगर थाना प्रभारी भी मौके पर मौजूद हैं. भारी मात्रा में पुलिस बल विकास दुबे और उसके भाई दीप प्रकाश दुबे के मकान को घेरे हुए हैं.

आठ पुलिसकर्मियों को मौत की नींद सुलाने वाले विकास दुबे की तलाश लखनऊ पुलिस सरगर्मी से कर रही है, इसके लिए लखनऊ पुलिस विकास दुबे के छिपे होने के संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही है.

ये भी पढ़ें:कानपुर: बदमाश को पकड़ने गई पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग, डीएसपी सहित 8 शहीद-6 गंभीर

बता दें कि कानपुर चौबेपुर थाने के बिकरू गांव में एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी और उनके हथियार भी लूट लिए. इस हमले में 8 पुलिस वाले मौके पर ही शहीद हो गए, जबकि 6 की हालत गंभीर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इस घटना में दो बदमाश भी मारे गए हैं.

Last Updated : Jul 3, 2020, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details