उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

धनबाद जेल में यूपी के गैंगस्टर अमन को छह गोलियों से भूनने वाले की पहचान, पिस्टल नहीं मिली, हत्या की वजह खंगाल रही पुलिस

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 4, 2023, 1:20 PM IST

धनबाद जेल में गैंगस्टर अमन सिंह की हत्या के बाद पुलिस की जांच जारी है. पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त कर लिया है. हत्या के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है. बता दें कि गैंगस्टर अमन यूपी के अंबेडकरनगर का रहने वाला था.

asdf
http://10.10.50.75:6060/reg-lowres/03-December-2023/jh-dha-08-hatya-byte-jh10002_03122023213903_0312f_1701619743_189.mp4

यह जानकारी दी गई.

धनबादः जेल में गैंगस्टर अमन सिंह की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना के बाद डीसी वरुण रंजन, एसएसपी संजीव कुमार समेत जिले के तमाम आला अधिकारी जेल के अंदर करीब 5 से 6 घंटे तक जांच पड़ताल में जुटे रहे. जांच पड़ताल के बाद डीसी और एसएसपी जेल से बाहर आए. फॉरेंसिक विभाग की टीम भी जेल के अंदर साक्ष्य को इकट्ठा करने पहुंची. डीसी और एसएसपी के मुताबिक हत्या करने वाले आरोपी की शिनाख्त की जा चुकी है. कुछ खोखे भी जेल के अंदर से बरामद हुए हैं. जिस पिस्टल से गोली मारी गई थी वह पिस्टल फिलहाल बरामद नहीं हो सका है. बता दें कि गैंगस्टर अमन यूपी के अंबेडकरनगर का रहने वाला था. वह पहले ही झारखंड में अपनी जान को खतरा जता चुका था.

मीडिया से बातचीत के दौरान डीसी वरुण रंजन ने कहा कि जिसके द्वारा इस हत्या को अंजाम दिया गया है, पुलिस ने उसकी शिनाख्त कर ली गई है. घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. आगे का अनुसंधान जारी है. घटना की जांच के लिए एक इन्क्वॉयरी कमेटी गठित की गई है. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर, सिटी एसपी और डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर की एक टीम बनाई गई है. इसके साथ ही मजिस्ट्रेट इंक्वॉरी के लिए भी लिखा गया है. डीसी ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति से आगे पूछताछ पुलिस कर रही है. हालांकि गोली किसने चलाई है. इसका खुलासा अब तक नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पहले ही जेल में छापेमारी की गई थी. उस वक्त कोई भी आपत्तिजनक सामान जेल के अंदर नहीं मिला था. आज की यह घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.

वहीं, एसएसपी संजीव कुमार ने कहा कि हत्या करने वाले व्यक्ति को चिन्हित कर लिया गया है. उससे पुलिस के द्वारा पूछताछ की जा रही है. बहुत जल्द ही पूरे मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा. पुलिस मामले में अभी जांच पड़ताल कर रही है. हत्या के पीछे की वजह क्या है, इस बात का अब तक खुलासा प्रशासन ने नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details