उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः बीमार को परिजनों ने घर में घुसने से किया मना, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

लखनऊ जिले में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है. जिस बीमार व्यक्ति को उसके घर वाले छोड़ चुके थे. उसको पुलिस वालों ने अस्पताल में भर्ती करवाया है.

By

Published : Jun 1, 2020, 12:57 PM IST

मददगार सिपाही
मददगार सिपाही

लखनऊः कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस, स्वास्थ्य कर्मी सहित तमाम लोग अपनी जिम्मेदारियों से आगे बढ़कर काम कर रहे हैं. इसी क्रम में रविवार को गाजीपुर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल रविंद्र कुमार और कांस्टेबल अनुराग पांडे ने मानवता की मिशाल पेश की. जिस बीमार व्यक्ति को उसके परिजन घर में घुसने नहीं दे रहे थे, उसको पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया.

दरअसल, गाजीपुर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल रविंद्र कुमार और कांस्टेबल अनुराग पांडे शिवाजी मार्केट के पास से निकल रहे थे. अचानक इनकी नजर एक बीमार व्यक्ति पर पड़ी. जिसके बाद उन्होंने बीमार युवक के परिजनों को फोन किया, लेकिन परिजनों ने उसको पास आने से मना कर दिया. इसके बाद सिपाहियों ने अपनी जिम्मेदारी से आगे बढ़कर पहले बीमार युवक को राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया, वहां हालत गंभीर होने के बाद उसे ट्रामा हॉस्पिटल लेकर गए.

इंस्पेक्टर बृजेश कुमार ने बताया कि हेड कांस्टेबल रविंद्र कुमार और कांस्टेबल अनुराग पांडे ने एक बीमार युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है. पूछताछ में युवक की पहचान डालीगंज निवासी जफर अहमद के रूप में हुई है. मरीज का भाई वसीम आने से मना कर दिया था. युवक की कोरोना संक्रमण के लिये जांच सैंपल ले लिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद युवक में कोरोना वायरस के संक्रमण का पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details