उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मतगणना के लिए यूपी पुलिस ने तैयार किया चक्रव्यूह, जानिए तैयारियां..

यूपी विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. 10 मार्च को मतगणना होनी है. मतगणना की दौरान हंगामा न हो इसके लिए यूपी पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं. पुलिस ने जीत के बाद जूलूस निकालने पर भी रोक लगा दी है.

By

Published : Mar 8, 2022, 10:50 PM IST

ETV BHARAT
यूपी विधानसभा चुनाव

लखनऊ:यूपी विधानसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद अब 10 मार्च को पूरे प्रदेश में मतगणना होनी है. राज्य की पुलिस ने इसके लिए पूरी तरह कमर कस ली है. एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया है कि मतगणना केंद्रों में कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. वहीं ईवीएम की सुरक्षा के लिए 36 कंपनी सुरक्षा बल तैनात किए गए है.

एडीजी कानून व्यवस्था ने बताया कि मतगणना के लिए पूरे प्रदेश में कुल 250 कंपनी केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात किए गए है. जिसमें 36 कंपनी ईवीएम की सुरक्षा के लिए तैनात हैं. वहीं 214 कंपनी मतगणना व कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए तैनात हैं. उन्होंने बताया कि पीएसी की 61 कंपनी मतगणना के लिए राज्य भर में आवंटित की गई हैं. एडीजी कानून व्यवस्था के मुताबिक, यूपी पुलिस के 625 राजपत्रित अधिकारी, 1807 इंस्पेक्टर, 9598 सब इंस्पेक्टर, 11627 हेड कॉन्स्टेबल व 48649 कॉन्स्टेबल भी मतगणना के लिए नियुक्त किये गए हैं.

पढ़ेंः एग्जिट पोल : यूपी में क्यों नहीं बही 'बदलाव की बयार'


एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि मतगणना के समय शांति व्यवस्था बनी रहें व राज्य का माहौल ने बिगड़े इसके लिए जीत के पश्चात विजय जुलूस निकालने पर रोक रहेगी. मतगणना में बाधा डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details