उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस आयुक्त ने देर रात बैठक लेकर की अपराधों की समीक्षा

By

Published : Dec 12, 2020, 4:58 PM IST

यूपी के लखनऊ में पुलिस आयुक्त ने शुक्रवार देर रात आलमबाग कोतवाली पहुंचकर सर्किल थानों के अपराध की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने बैठक में मौजूद सभी को शिकायतों के जल्द निस्तारण एवं गैंगस्टरों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

पुलिस आयुक्त ने देर रात बैठक लेकर की अपराधों की समीक्षा
पुलिस आयुक्त ने देर रात बैठक लेकर की अपराधों की समीक्षा

लखनऊ:पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने शुक्रवार की देर रात आलमबाग कोतवाली पहुंचकर सर्किल के थानों के अपराध की समीक्षा की. समीक्षा में पुलिस आयुक्त ने थानों में लंबित विवेचनाओं की स्थिति देखने के साथ ही उसे जल्द निपटाने के निर्देश दिए. पुलिस आयुक्त ने सर्किल के आलमबाग और कृष्णानगर थानों के प्रभारी निरीक्षकों, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर को भी वहीं बुलवा लिया. इस दौरान उन्होंने दोनों थाना क्षेत्रों में हुए अपराध की समीक्षा की.

गैंगेस्टरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश
समीक्षा के दौरान पुलिस कमिश्नर ने हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी और गैंगेस्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने थानों पर आने वाले प्रत्येक पीड़ित की समस्या के त्वरित निस्तारण के भी निर्देश दिए. पुलिस कमिश्नर ने सर्किल के अफसरों को सख्त हिदायत दी कि वह सभी थानों का सघन निरीक्षण करें और मनमानी करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ उन्हें रिपोर्ट भी दें इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे.

कोताही नहीं की जाएगी बर्दाश्त
पुलिस कमिश्नर ने समीक्षा बैठक में साफ किया कि सरकार की प्राथमिकता के अनुसार कार्य करें. थानों पर पहुंचने वाले पीड़ितों की रिपोर्ट दर्ज करें. इसमें कोताही मिली तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी. पुलिस कमिश्नर ने लम्बित विवेचनाओं की स्थिति जांचने के बाद थानों में मालों के निस्तारण को और तेजी से करने के निर्देश दिए.

शिकायतों का तेजी से निस्तारण के निर्देश
इसके अलावा थाने पर प्राप्त एनबीडब्ल्यू, कुर्की एवं वारंट तामीला की स्थिति का भी अवलोकन किया. वहीं थानों पर प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण और तेजी से करने के निर्देश दिए. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने ठंड के मौसम में चोरी, नकबजनी की घटनाओं की संभावित वृद्धि को लेकर गस्त बढ़ाने तथा दो और चार पहिया पीआरवी वाहनों का रूट नये तरीके से निर्धारित कर अपराधों की रोकथाम हेतु उनका उत्तरदायित्व निर्धारित करने के निर्देश दिए.

इस दौरान एडीसीपी चिरंजीवी नाथ सिन्हा, एसीपी आलमबाग को लम्बित विवेचनाओं के पर्यवेक्षण के निर्देश दिये गये. समीक्षा बैठक में डीसीपी मध्य सोमेन बर्मा, एडीसीपी चिरंजीवी नाथ सिन्हा, एसीपी आलमबाग, आलमबाग इंस्पेक्टर व कृष्णानगर इंस्पेक्टर मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details