उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः लॉकडाउन में डाक कर्मी निभा रहे अहम भूमिका

By

Published : Apr 29, 2020, 9:14 AM IST

मंगलवार को उप पुलिस उपायुक्त दिनेश सिंह ने एडीसीपी के साथ मिलकर जीपीओ में डाक विभाग के कर्मचारियों को सम्मानित किया. इसके साथ ही सभी को मास्क, फेस कवर, सैनिटाइजर, फूड पैकेट और फल प्रदान किए गए.

etv bharat
पुलिस उपायुक्त ने डाक कर्मियों को किया सम्मानित

लखनऊःवैश्विक महामारी बन चुके कोरोना में सभी विभाग कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहे हैं. डॉक्टर, नर्सें और स्वास्थ्य कर्मी दिन-रात संक्रमितों की सेवा में लगे हैं. उत्पन्न हुई विपदा से निपटने में जिला पुलिस-प्रशासन और डाक विभाग सभी एकजुट होकर कार्य कर रहे हैं.

पुलिस उपायुक्त ने डाक कर्मियों को किया सम्मानित
डाक कर्मी किए गए सम्मानितलखनऊ पुलिस के उप पुलिस उपायुक्त (मध्य) दिनेश सिंह ने एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा के साथ जीपीओ में पोस्टमैन और अन्य डाक कर्मियों को सम्मानित किया. इस मौके पर पुलिस विभाग की तरफ से सभी को मास्क, सैनिटाइजर, फूड पैकेट और फल प्रदान किए गए. इस अवसर पर चीफ पोस्ट मास्टर आरएन यादव, निदेशक डाक विभाग कृष्ण कुमार यादव ने पुलिस अधिकारियों को भी सम्मानित किया. डाककर्मियों की भूमिका अहमपुलिस उपायुक्त (मध्य) दिनेश सिंह ने कहा कोरोना योद्धाओं के रूप में डाक कर्मियों की भूमिका बहुत अहम है. संकट की इस घड़ी में लोगों तक जरूरी दवाएं पहुंचाने के साथ-साथ वे घर बैठे किसी भी बैंक से पैसे निकालने की सुविधा प्रदान कर रहे हैं.समन्वय बेहद जरूरीलखनऊ (मुख्यालय) परीक्षेत्र के डाक सेवा निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि इस विपदा में सभी विभागों का समन्वय बहुत जरूरी है ताकि लॉकडाउन ऑफ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों को उनके घरों में सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा सकें. संकट के इस समय में सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारी दिन रात निस्वार्थ भाव से शहरवासियों की मदद में जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details