उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 25, 2021, 7:04 AM IST

ETV Bharat / state

पुलिस कमिश्नर ने मोहनलालगंज सर्किल का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर लगातार सख्ती और निरीक्षण कर रहे हैं. वह रविवार को राजधानी के सर्किल मोहनलालगंज थाने में औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे.

lucknow news
पुलिस कमिश्नर ने थानों का निरीक्षण.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने रविवार को सर्किल मोहनलालगंज का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने लंबित विवेचना की समीक्षा कर अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उनके पहुंचते ही पूरे सर्किल में पुलिस अधिकारी अलर्ट नजर आए.

अपराधियों पर लगाम लगाने के दिए निर्देश
समीक्षा के दौरान पुलिस कमिश्नर ने हिंदी में लिखित बिंदुओं पर बल दिया. लंबित विवेचना, लंबित आंशिक विवेचना, लंबित पुनर्विवेचानाएं, राजपत्रित अधिकारी, अन्य शाखाओं में लंबित विवेचनाएं, थानों पर प्राप्त एनबीडब्ल्यू कुर्की और थानों पर प्राप्त शिकायतों के जल्द निस्तारण के निर्देश दिए. पुलिस आयुक्त ने ठंड के मौसम में चोरी की घटनाओं में संभावित वृद्धि के मद्देनजर चौकसी बढ़ाने की बात कही. साथ पुलिस अधिकारियों को अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पीआरवी वाहनों का रूट नए तरीके से निर्धारित करने के निर्देश दिए.

उन्होंने लापरवाही को लेकर कई पुलिसकर्मियों को फटकार भी लगाई और पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी. इसके साथ ही जल्द विवेचनाओं के निस्तारण करने का आदेश दिया और मिशन शक्ति पालन कराने, महिलाओं को सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details