उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चुनाव से पहले नोएडा पुलिस ने पकड़ी भारी मात्रा में अवैध शराब...

By

Published : Jan 16, 2022, 11:03 PM IST

यूपी चुनाव से पहले नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अवैध शराब ले जा रहे एक वाहन को पकड़ा है. पुलिस ने इस दौरान दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज दिया है.

चुनाव से पहले नोएडा पुलिस ने पकड़ी भारी मात्रा में अवैध शराब..
चुनाव से पहले नोएडा पुलिस ने पकड़ी भारी मात्रा में अवैध शराब..

नई दिल्ली/नोएडा: चुनावी मौसम में शराब की तस्करी बढ़ गई है. इसके चलते शराब की तस्करी रोकने और तस्करों को पकड़ने के लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस की तरफ से अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान पुलिस ने रविवार को चेकिंग के दौरान एक टाटा 407 को पकड़ा है. जिसमें लहसुन के बोरियों के बीच में अवैध शराब पाई गई. यह करीब 50 पेटी शराब हरियाणा से फिरोजाबाद ले जाई जा रही थी. इस दौरान पुलिस ने शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक इस गैंग में कुछ नाम जानकारी में आए हैं, जिन्हें वांछित किया है. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया है. नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त तस्करी कर अवैध अंग्रेजी शराब को फरीदाबाद (हरियाणा) से फिरोजाबाद ले जा रहे थे. तस्करों ने 50 पेटी शराब टाटा 407में लहसुन के कट्टो के नीचे छिपाया था. सूचना पर जीरो प्वाइन्ट यमुना एक्सप्रेस वे पर चेकिंग के दौरान अभियुक्त विपिन और धर्मेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें-नकली शराब बनाने वाले गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, 500 लीटर मिलावटी शराब बरामद

उन्होंने बताया कि गाड़ी की तलाशी लेने पर दो फर्जी नंबर प्लेट बरामद हुई हैं. अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि दोनो नंबर प्लेटो को फिरोजाबाद में बदलना था. गाड़ी फिरोजाबाद तक ही पहुचानी थी. उसके आगे गाड़ी को कोई अन्य ड्राइवर लेकर जाता. पूछताछ में पता चला कि पकड़े गये दोनों व्यक्ति ड्राइवर और कन्डक्टर हैं, जो अन्य अभियुक्त अन्नू, दीपक के कहने पर शराब की गाड़ी को उनके बताने के मुताबिक लेकर जाते है.

फरीदाबाद में अर्जुन नाम के ड्राइवर ने दोनो अभियुक्तों को गाड़ी दी थी और बताया गया था कि फिरोजाबाद में बिहार की प्लेट लगाकर आगे जो ड्राइवर मिलेगे उन्हे दे देगे. अन्नू,दीपक और अर्जुन तीनो को मुकदमे में वांछित किया गया. उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details