उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

टप्पेबाजी करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज पुलिस ने ऐसे ठगों को गिरफ्तार करने का दावा किया, जो शहर में टप्पेबाजी की घटनाओं को लंबे समय से अंजाम दे रहे थे. इनके पास से नकदी के साथ तमाम बेशकीमती ज्वेलरी और 2 पल्सर बाइक भी बरामद की है.

By

Published : Feb 27, 2021, 10:46 PM IST

ठाकुरगंज पुलिस
ठाकुरगंज पुलिस

लखनऊ:राजधानी के ठाकुरगंज पुलिस ने ऐसे ठगों को गिरफ्तार करने का दावा किया, जो शहर में टप्पेबाजी की घटनाओं को लंबे समय से अंजाम दे रहे थे. इनके पास से नकदी के साथ बेशकीमती ज्वेलरी और 2 पल्सर बाइक भी बरामद की गई है.


बुजुर्गों और महिलाओं के साथ करते थे ठगी

शातिर टप्पेबाजों का गिरोह बुजुर्गों और सीधी-सादी महिलाओं को धोखा देकर वारदात को अंजाम देते थे. पुलिस का दावा है कि शाह गैंग के टप्पेबाज गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो खुद को क्राइम ब्रांच तो कभी कुछ और बता कर लोगों से ठगी करने का काम करते थे. इनकी पहचान सरगना शंभू शाह, धर्मेंद्र शाह, कैलाश कुमार शाह और सोनू कुमार शाह के रूप में हुई है. वहीं टप्पेबाजों ने कई घटनाओं को भी कुबूल किया है.

ये भी पढ़े:कल पेश होगा लखनऊ नगर निगम का अनुपूरक बजट

पुलिस ने बताया कि ये टप्पेबाज वारदात को लखनऊ शहर में ही अंजाम देते थे और इनके रहने का ठिकाना बाराबंकी में था. बदमाश इतने शातिर थे कि यह जानते थे कि लखनऊ शहर में चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. पकड़े ना जाएं इसलिए शहर से दूर बाराबंकी में रहते थे. सभी बिहार के समेली गांव के रहने वाले हैं. ठगे गए आभूषण यह गिरोह बिहार और नेपाल ले जाकर बेजते थे. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए पहचान के दौरान धर दबोचा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details