उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

TRAFFIC MONTH : पुलिस ने टैक्सी और ऑटो चालकों को किया जागरूक, नियम तोड़ने वाले 1604 वाहनोे का चालान

पुलिस मुख्यालय ने सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए प्रदेश के समस्त जिलों में प्रतिमाह यातायात जागरूकता दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत नवबंर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है. यातायात माह के दौरान पुलिस शहर के मुख्य मार्गो और चौराहों पर मुस्तैद नजर आ रही है. इसके तहत गुरुवार को लालबाग चौराहे पर पुलिसकर्मियों ने ऑटो ई रिक्शा चालकों व आम जनमानस को जागरूक किया.

By

Published : Nov 4, 2022, 8:17 AM IST

a
a

लखनऊ : पुलिस मुख्यालय ने सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए प्रदेश के समस्त जिलों में प्रतिमाह यातायात जागरूकता दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत नवबंर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है. यातायात माह के दौरान पुलिस शहर के मुख्य मार्गो और चौराहों पर मुस्तैद नजर आ रही है. इसके तहत गुरुवार को लालबाग चौराहे पर पुलिसकर्मियों ने ऑटो ई रिक्शा चालकों व आम जनमानस को जागरूक किया. साथ ही नियम तोड़ने पर1604 वाहनों के चालान करके 33 लाख 52 हजार 500 रुपये का राजस्व जुटाया गया.


यातायात उपनिरीक्षक विजयपाल सिंह (Traffic Sub Inspector Vijaypal Singh) ने गुरुवार को लालबाग चौराहे पर टीम के साथ टैक्सी व ऑटो चालकों को यातायात नियमों का शत-प्रतिशत पालन करने, नशे की हालत में वाहन न चलाने, अधिक सवारी न बैठाने. वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, नाबालिग को वाहन न देने, चार पहिया वाहन पर यात्रा करते वक्त सीट बेल्ट का प्रयोग करने, दो पहिया वाहनों पर हेलमेट का प्रयोग करने के प्रति जागरूक किया गया. इसके अलावा आईटी चौराहे पर राहगीरों और यात्रियों को यातायात नियमों और संकेतों के बारे में जानकारी देने के साथ यातायात नियम के पॉम्प्लेट वितरित किए गए.

यह भी पढ़ें : असलहा छीन बदमाशों को दौड़ाया, लखनऊ में सर्राफा व्यवसायी के साथ लूट का प्रयास

ABOUT THE AUTHOR

...view details