उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महंगे शौक के चलते रिश्तेदार के घर की लाखों की चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजधानी की कमिश्नरेट पुलिस ने एक युवक को 22 लाख रुपए के कीमती गहने व 5 लाख 68 हजार की नगदी के साथ गिरफ्तार (Police arrested young man) किया है. लक्जरी लाइफस्टाइल व महंगे शौक पूरे करने के चलते युवक ने तीन दिन पहले अपनी रिश्तेदार के घर को ही निशाना बना दिया.

By

Published : Dec 8, 2022, 8:29 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :राजधानी की कमिश्नरेट पुलिस ने एक युवक को 22 लाख रुपए के कीमती गहने व 5 लाख 68 हजार की नगदी के साथ गिरफ्तार (Police arrested young man) किया है. लक्जरी लाइफस्टाइल व महंगे शौक पूरे करने के चलते युवक ने तीन दिन पहले अपनी रिश्तेदार के घर को ही निशाना बना दिया. डीसीपी पश्चिम एस. चिनप्पा ने घटना का खुलासा किया है. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

डीसीपी पश्चिमी एस चिनप्पा (dcp west s chinappa) ने बताया कि मोअज्जमनगर थाना सआदतगंज निवासी पीड़िता शबाना खान ने शनिवार को थाने पर शिकायत दर्ज कराई कि उनका पूरा परिवार अपने एक रिश्तेदार की शादी में गए हुए थे, तभी उनके घर पर रखे करीब 22 लाख के कीमती गहने व 5 से 6 लाख की नगदी उनके घर से चोरी हो गई. शिकायत दर्ज होते ही घटना के खुलासे के लिए टीमें लगाई गई थीं.

बातचीत करते संवाददाता मो, मारुफ

डीसीपी ने जानकारी दी कि मुकदमा दर्ज होने के बाद कई टीमें खुलासे के लिए लगी हुई थीं. जिसमें मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को आरोपी अब्दुल्ला इकबाल (26) पुत्र मो. इकबाल निवासी इंदिरानगर थाना गाजीपुर लखनऊ को पहलवान जूस की दुकान से चोरघाटी के पास से हिरासत में लिया गया. आरोपी के कब्जे से 12 सोने की चूड़ी, 4 कंगन, 1 हार, 1 ब्रेसलेट, 9 अंगूठी, 18 जोड़ी कान के बुंदे, 2 सोने की चैन, दो लाॅकेट जिसका कुल वजन 433.91 ग्राम (कीमत करीब 22 लाख) और 568000 नगद बरामद हुए हैं. उसकी निशानदेही पर चोरी चोरी किए गए माल को सआदतगंज पुलिस टीम के नेतृत्व में मात्र 72 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.



डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी से बरामद हुए सामान के बारे में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि मुझे लग्जरी लाइफस्टाइल को पूरा करने के लिए पैसों की जरूरत थी. मेरी रिश्तेदार शबाना खान के पास ढेर सारे पैसे व गहने हैं जो मुझे अपने बेटे की तरह मानती हैं और उनके घर की छोटी से छोटी चीज की मुझे जानकारी थी. मैं रोज उनके घर पर आता जाता था, इसलिए मुझे घर के सामान कहां पर क्या रखा है इसकी जानकारी थी. शनिवार को मेरी रिश्तेदार शबाना खान और गुड़िया अपने पुत्र साद खान के साथ शादी समारोह में जाने वाली थीं. इसकी मुझे जानकारी हुई तो मैं उस दिन शाम को 7 से 8 बजे के बीच उनके घर गया. 9:00 बजे के बाद रिश्तेदार अपने लड़के के साथ ऊपर कमरे में ताला बंद करके चली गईं. कमरे में रखी अलमारी और बक्से में चेक करके जेवर रुपए चोरी कर लिए. जिसके बाद पीड़िता ने अपने गहनों को पहचान लिया है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई स्टेडियम में फिर लगेंगे चौके-छक्के, 29 जनवरी को न्यूजीलैंड से होगा T20 मुकाबला

ABOUT THE AUTHOR

...view details