उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 23, 2021, 10:58 PM IST

ETV Bharat / state

दून मर्डर: राहुल का हत्यारा मनजीत साथी समेत अरेस्ट, बेइज्जती का बदला लेने को मारी थी गोली

देहरादून पुलिस ने राहुल हत्याकांड में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी हरियाणा का कुख्यात बदमाश है. हत्या के पीछे की वजह 10 हजार रुपए का लेनदेन और बेइज्जती का बदला लेना सामने आया है. मेरठ, सोनीपत और बिजनौर से कैसे जुड़े हैं इस हत्याकांड के तार जानने के लिए पढ़िए ये खबर.

दून मर्डर
दून मर्डर

देहरादून: प्रेमनगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात को गोली मारकर हुई राहुल की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में हरियाणा के कुख्यात बदमाश मनजीत गोलिया उर्फ जाट और यूपी बिजनौर निवासी हिमांशु कुमार को गिरफ्तार किया है. हत्या के पीछे की वजह से 10 हजार रुपए का लेनदेन बताया जा रहा है. इस विवाद के चलते आरोपियों ने राहुल की हत्या कर दी थी.

डीआईजी जन्मेजय खंडूरी ने शनिवार शाम को राहुल हत्याकांड का खुलासा किया. डीआईजी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि शुक्रवार रात को प्रेम नगर थाना क्षेत्र में पुराने पोस्ट ऑफिस के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने देशी पिस्टल से राहुल पर ताबड़तोड़ तीन फायर किए थे. इस वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए थे. राहुल को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान राहुल ने दम तोड़ दिया था.

राहुल का हत्यारा मनजीत साथी समेत अरेस्ट

पढ़ें-देहरादून गोलीकांड: IRB जवान CCTV फुटेज की मदद से हुआ अरेस्ट, एक युवक की मौत

डीआईजी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि राहुल यूपी के मेरठ जिले का रहने वाला था. राहुल ने सोनीपत, हरियाणा निवासी मनजीत गोलिया उर्फ जाट से 10 हजार रुपए लिए थे. राहुल ने दो हजार रुपए तो वापस कर दिए थे, लेकिन 8 हजार रुपए बाकी थे. कुछ दिनों पहले ही मनजीत, राहुल से 8 हजार रुपए लेने आया था. तभी दोनों के बीच झगड़ा हो गया था और राहुल ने उसके सिर पर वार किया था.

पुलिस के मुताबिक मनजीत ने बताया कि राहुल ने उस पर थूक भी दिया था. इसी बेइज्जती का बदला लेने के लिए मनजीत ने राहुल को जान से मारने के प्लान बनाया. प्लान के अनुसार मनजीत अपने दोस्त हिमांशु कुमार के साथ बाइक से प्रेमनगर थाना क्षेत्र में पुरान पोस्ट ऑफिस के पास मैदान में पहुंचा. मैदान में पहले से ही राहुल बैठा हुआ था. मनजीत ने राहुल को आवाज दी और उस पर ताबड़तोड़ तीन फायर झोंक दिए. इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए.

पढ़ें-ऋषिकेश: बेटी कर रही वकालत की प्रैक्टिस, बाप ने कर दी चेन स्नेचिंग

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने देशी पिस्टल 40 हजार में दो साल पहले यूपी के हरदोई से खरीदी थी. मनजीत मूल रूप से सोनीपत का रहने वाला है. मनजीत पर देहरादून के प्रेम नगर थाना क्षेत्र में लूट का मुकदमा भी दर्ज है. इस मामले में वो पहले भी जेल जा चुका है. वहीं हरियाणा में भी उसके खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है. मनजीत और राहुल दोनों का एक साथ उठना-बैठना था. तभी के किसी रेस्टोरेंट में खाने-पीने के राहुल पर मनजीत के 10 हजार रुपए बकाया थे. जिसमें से वो 2 हजार लौटा चुका था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details