उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन करने वाले तीन अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : Jul 7, 2020, 2:00 AM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ के थाना हसनगंज क्षेत्र के अंतर्गत सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन करने वाले तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इन लोगों ने मदेहगंज चौकी को विरोध प्रदर्शन करते हुए पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया था.

etv bharat
सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन करने वाले तीन अभियुक्त गिरफ्तार

लखनऊ: राजधानी के थाना हसनगंज क्षेत्र के अंतर्गत सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन करने वाले तीन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. मोहम्मद सफीउद्दीन, मोहम्मद सलमान, मोहम्मद जाकिर, यह तीन अभियुक्त कई महीनों से फरार चल रहे थे. पुलिस टीम बनाकर इन लोगों की लगातार तलाश कर रही थी. जिनकी गिरफ्तारी रविवार को पुलिस कर्मियों के द्वारा की गई. इन तीनों को जेल भेज दिया गया है. अन्य अभियुक्तों की तलाश जारी है, जो भी पुलिस की गिरफ्त में आ जाएंगे उन सभी को जेल भेज दिया जाएगा.

आपको बताते चलें कि बीते समय में एनआरसी और सीएए को लेकर शहर के अंदर भयंकर विरोध प्रदर्शन हुआ था. जिसमें सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया था. कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए थे. जिसमें हसनगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली मदेहगंज चौकी को विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के द्वारा पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया गया था. वहां पर कई वाहनों को जला दिया गया था. इसी में इन लोगों के ऊपर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

इन लोगों के द्वारा जो सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था. पुलिस के द्वारा यह बताया गया कि इन लोगों का सक्रिय गैंग हुआ करता था. जिसके डर से क्षेत्र के लोग शिकायत भी नहीं कर पाते थे. इन लोगों का गैंग क्षेत्र के लोगों के डर की वजह से काफी सक्रिय चल रहा था. इन लोगों को पुलिस टीम के द्वारा गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details