उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: लूट में वांछित तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 30, 2020, 8:37 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने लूट की घटना में फरार चल रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. घटना राजधानी लखनऊ के थाना काकोरी क्षेत्र की है.

etv bharat
वांछित तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के थाना काकोरी क्षेत्र में बीते दिनों हुई लूट की घटना में फरार चल रहे तीन आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना के आधार पर टीम गठित कर पुलिस ने आरोपियों को सुबह करीब 6 बजे कठिगरा अंडरपास से गिरफ्तार किया है.


प्रदेश में पुलिस की ओर से मिशन क्लीन के तहत वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया जा रहा है. राजधानी लखनऊ के काकाेरी थाना क्षेत्र में बीते दिनों लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें रामाधार यादव पुत्र राम नारायण यादव निवासी धनीपुर थाना परसरामपुर जिला बस्ती, राजू वर्मा पुत्र निवासी हैदर कैनाल कॉलोनी थाना बाजार खाला, मनोज कुमार उर्फ लल्लू पुत्र कैलाश प्रसाद निवासी गोपीनाथ बाजार थाना परसरामपुर जिला बस्ती के रहने वाले हैं.

पुलिस के अनुसार तीनों आरोपी बीते दिनों राजधानी में लूट की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. वहीं इनके खिलाफ 6 से अधिक थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और तीनों फरार चल रहे थे. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से 18 जोड़ी पायल, 36 नग सफेद धातु, लूटी हुई एक स्कूटी, एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस, एख 12 बोर का तमंचा और 12 बोर का दो जिंदा कारतूस बरामद किया है.

काकोरी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार करने पर डीसीपी दक्षिणी रईस अख्तर द्वारा उनका उत्साहवर्धन करते हुए 20 हजार रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की गयी है. डीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी लूट की वारदात में वांछित चल रहे थे. मुखबिर की सूचना और सर्विलांस टीम की मदद से पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के खिलाफ 392, 411 ,3/25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details