उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लाखों का गांजा पुलिस ने किया जब्त, तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लाखों की कीमत का गांजा जब्त किया है. पुलिस ने इसके साथ ही गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Sep 9, 2019, 9:41 PM IST

पुलिस गिरफ्त में आरोपी.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में पुलिस ने अलग-अलग गांजे और चरस की तस्करी करने वाले तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को इनके पास से भारी मात्रा में गांजा और चरस बरामद हुई है. जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है.

घटना की जानकारी देते सीओ

शामली में गांजा तस्कर पुलिस गिरफ्त में -

  • कैराना कोतवाली पुलिस ने गश्त के दौरान एक युवक को गिरफ्तार किया है.
  • युवक के पास से एक बैग में 28 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है.
  • पूछताछ में युवक ने अपना नाम प्रवेश कुमार बताया है.
  • जो कांधला थानाक्षेत्र के गांव डूंडूखेड़ा का रहने वाला है.
  • पुलिस के पूछने पर युवक ने बताया कि नशे की यह खेप उसे अज्ञात व्यक्ति को सौंपनी थी.
  • पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें:- हापुड़: दिनदहाड़े हुई बीजेपी नेता की हत्या से दहला जिला

पुलिस ने डूंडूखेड़ा गांव के रहने वाले प्रवेश कुमार को गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना के बाद कैराना कोतवाली इंचार्ज यशपाल धामा टीम के साथ चेकिंग पर निकले थे. पुलिस ने आरोपी को हाई स्कैल के गांजा के साथ गिरफ्तार कर लिया.पकड़े गए गांजे की बाजार में कीमत छह लाख रूपए बताई जा रही है.
-राजेश कुमार तिवारी, सीओ

गोरखपुर:जिले की कस्टम टीम को अहम कामयाबी मिली है. कस्टम विभाग की टीम ने रोडवेज की बस से लाखों की चरस पकड़ी है. तस्करों ने सोनौली में बैग में 9.3 किलो चरस भर कर इसे बस की पिछली सीट के नीचे छुपा दिया था.यह चरस 34 आयताकार ईंट के रूप में 32 पैकेटों में मौजूद था.

बीती रात मुखबिर की सूचना पर कस्टम अधीक्षिका राधिका त्रिपाठी विभाग की विशेष टीम के साथ पीपीगंज पहुंच गई. ठीक पांच बजे रोडवेज की बस संख्या यूपी 53 डीटी 4846 सोनौली से आते दिखी तो उसे रोका गया. चेक करने पर इसमें से चरस बरामद हुई. इसकी अनुमानित कीमत 30 लाख बताई गई है. माल को कब्जे में लेकर कस्टम विभाग ने सील कर दिया है.
-राकेश श्रीवास्तव, कस्टम उपायुक्त

ये भी पढ़ें:-हापुड़: दो सगी बहनों को दो सगे भाइयों ने दिया तीन तलाक

मिर्जापुर:जनपद पुलिस ने पुलिस ने मध्य प्रदेश से कार में भरकर लाए जा रहे करीब दो कुंतल गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. बरामद गांजा दो गाड़ियों में भरकर मध्य प्रदेश से इलाहाबाद की तरफ ले लाया जा रहा था. पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. दो वाहन चालकों में से एक वाहन चालक गिरफ्तार हो गया है जबकि एक वाहन चालक अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया. पुलिस ने गांजा तस्कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दो कुंतल किलो गांजा बरामद-

बीती रात में तस्करी करके मध्य प्रदेश से लाए जा रहे करीब 2 कुंतल गांजा बरामद किया है. सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने हनुमना मध्य प्रदेश की तरफ से आने वाले वाहनों की चेकिंग प्रारंभ कर दी थी. पुलिस को दो गाड़ेयों में से एक में 27 पैकेट और दूसरी में 11 पैकेट के कुल 1 कुंतल 92 किलो ग्राम गांजा बरामद किया गया. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर एक तस्कर को जेल भेज दिया है और उनके साथियों की तलाश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details