उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रेलवे में मैन पावर का टेंडर दिलाने के लिए जालसाज ने ठगे 25 लाख, पुलिस ने दबोचा

By

Published : Dec 25, 2022, 8:25 AM IST

लखनऊ में पुलिस ने रेलवे में टेंडर दिलाने के नाम पर व्यापारी से ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से ठगे हुए 17 लाख 49 हजार रुपये भी बरामद किए हैं.

etv bharat
जालसाज

लखनऊ: हजरतगंज पुलिस ने रेलवे में मैन पावर सप्लाई का टेंडर दिलाने का झांसा देकर ग्रेटर नोएडा के व्यापारी से 25 लाख की ठगी करने वाले जालसाज गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, पीड़ित व्यापारी ने 23 दिसंबर को उसके साथ हुई ठगी की एफआईआर दर्ज कराई थी.

डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि ग्रेटर नोएडा निवासी व्यापारी अमित कुमार ने शुक्रवार को हजरतगंज थाने में शिकायत की थी. जय शंकर मिश्रा उर्फ अजय वर्मा ने उसके रेलवे के बड़े अधिकारियों से संबंध होने का भरोसा दिलाते हुए रेलवे में टेंडर दिलाने का झांसा दिया था. डीसीपी ने बताया कि इसके आरोपी जय शंकर के कई साथी अलग-अलग भूमिका में शिकार से मिलते थे फिर उन्हें ठगते थे.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़ित अमित कुमार को बताया कि रेलवे में हाउस कीपिंग मैन पावर सप्लाई होनी है. इसका टेंडर उन्हें दिलवा सकता है. इसके लिए 25 लाख रुपये देने होंगे. इसके बाद आरोपी ने पैसे लेकर अमित कुमार को फर्जी वर्क ऑर्डर दे दिया, जब वर्क ऑर्डर की सच्चाई व्यापारी को पता चला तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की थी. डीसीपी ने बताया कि आरोपी के पास से ठगे हुए 17 लाख 49 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं.

पढ़ेंः एंटी करप्शन टीम ने राजस्व निरीक्षक को 5 हजार का रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details