उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ पुलिस ने धार्मिक हिंसा फैलाने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार

यूपी के लखनऊ में राजधानी में थाना काकोरी क्षेत्र में बीते दिनों राम भूमि पूजन और आर्टिकल 370 को लेकर धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में अब्दुल मजीद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 7, 2020, 3:25 AM IST

etv bharat
काकोरी.

लखनऊ: राजधानी में थाना काकोरी क्षेत्र में बीते दिनों राम भूमि पूजन और आर्टिकल 370 को लेकर धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में अब्दुल मजीद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बता दें कि अब्दुल मजीद श्रीराम जन्मभूमि शिलान्यास के विरोध में सोशल मीडिया पर 5 अगस्त को रिटर्न बाबरी लैंड टू मुस्लिम और अनुच्छेद 370 को लेकर धार्मिक उन्माद फैला रहा था.

सोशल मीडिया मॉनिटरिंग के दौरान मामले की जानकारी काकोरी पुलिस को दी गई. आज देर रात काकोरी पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए टीम गठित कर काकोरी क्षेत्र से अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है. थाना प्रभारी प्रमेंद्र सिंह ने बताया कि राम भूमि पूजन को लेकर 5 अगस्त को सोशल मीडिया पर दंगा भड़काने जैसी पोस्ट डालने की सूचना मिली तो पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अभियुक्त के मोबाइल को कब्जे में लिया गया.

मोबाइल से अभियुक्त ने हिंदू-मुस्लिम दंगा भड़काने का प्रयास स्लोगन के माध्यम से कई पोस्ट की गई थीं. काकोरी पुलिस ने 153ए, 153बी, 29ए, 298, 505बी और 505 के तहत कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details