उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को चूना लगाने वाला गिरफ्तार

By

Published : Sep 5, 2020, 3:16 AM IST

लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार को लोगों के ATM कार्ड बदलकर उनके खाते से पैसे उड़ाने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है.

etv bharat
एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के पैसे उड़ाने वाला शातिर गिरफ्तार

लखनऊःराजधानी पुलिस ने ATM कार्ड की अदला-बदली करके लोगों को चूना लगाने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया शातिर ठग लोगों का ATM कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करता था. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के पास से 50 हजार कैश व एक ATM कार्ड बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी शातिर किस्म का ठग है. इसके खिलाफ लखनऊ के आशियाना थाने में मुकदमा पंजीकृत है.

आरोपी लोगों के ATM कार्ड बदलकर उनके खाते से पैसे निकाल लेता था. आरोपी के खिलाफ रजनी खंड निवासी विजय शंकर ने 3 सितंबर को मुकदमा पंजीकृत कराया था. पुलिस ने तहरीर के आधार पर कार्रवाई करते हुए फिरंगी खेड़ा के रुचि खंड निवासी रंजीत रावत नाम के इस ठग को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि लखनऊ में एटीएम कार्ड बदलकर पैसा निकालने वाला गिरोह सक्रिय है. ऐसे ही एक शातिर की गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रुचि खंड निवासी रंजीत रावत को गिरफ्तार किया है.

इसे पढ़ें- रेप के बाद की गई थी मासूम की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

पकड़े गए आरोपी पर कई मामलों में विभिन्न थानों में मुकदमें पंजीकृत हैं. ऐसा ही एक मामला आशियाना थाने में 3 सितंबर को दर्ज हुआ. जिसके बाद से पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार निगरानी कर रही थी. पुलिस टीम की कड़ी मेहनत के बाद धोखाधड़ी करने वाले इस शातिर ठग को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details