उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार 'लल्लू' गिरफ्तार

By

Published : Jun 30, 2020, 1:05 PM IST

Updated : Jun 30, 2020, 1:59 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार 'लल्लू' अपने कार्यकर्ताओं के साथ जैसे ही कार्यालय से बाहर निकले. पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस और अजय कुमार 'लल्लू' के बीच झड़प हुई. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

police arrested ajay kumar lallu
अजय कुमार 'लल्लू'.

लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस ने कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के गेट पर गिरफ्तार किया है. कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे.

पुलिस ने अजय कुमार 'लल्लू' को किया गिरफ्तार.
कांग्रेस प्रदेश अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम को नागरिकता सुरक्षा कानून के 6 महीने पुराने मामले को लेकर पुलिस ने सोमवार की शाम को उन्हें गिरफ्तार किया था. उसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा रोष देखने को मिला. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू लगभग 11 बजे सुबह कार्यालय पहुंचे. कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करने के बाद वह लगभग 12 बजे पार्टी कार्यालय से बाहर निकल आए. उनके साथ मौजूद सैकड़ों कार्यकर्ता सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे. पुलिस ने उन्हें कार्यालय से बाहर एक साथ निकलने से रोका और कहा कि यह निषेधाज्ञा का उल्लंघन है.
पुलिस ने अजय कुमार 'लल्लू' को किया गिरफ्तार..

कोविड-19 की वजह से एक साथ इतने लोगों का जमावड़ा नहीं हो सकता. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इसका विरोध किया और उन्होंने कहा कि पुलिस जो कर रही है वह खुद गैरकानूनी काम कर रही है. पुलिस ने शाहनवाज आलम को जिस तरह गिरफ्तार किया है, वह पूरी तरह गैरकानूनी है. विरोध प्रदर्शनों में उनके खिलाफ एफआईआर तक नहीं है और पुलिस ने अचानक उन्हें गिरफ्तार किया है. यह पुलिस मनमानी कर रही है, इसलिए वे विरोध प्रदर्शन करेंगे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाए. उन्हें गोली मार दी जाए, लेकिन वे सरकार के इस नाइंसाफी का विरोध करेंगे. कार्यकर्ताओं का विरोध और हंगामा लगातार बढ़ता रहा है. इस दौरान कुछ कार्यकर्ता काला कपड़ा भी लेकर आए और उसे लहराने लगे. पुलिस ने उन कार्यकर्ताओं को दबोचा और उनसे कपड़ा छीन लिया गया. इस दौरान बस लाकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता आराधना मिश्रा मोना और उनके साथ मौजूद कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पुलिस के मनमानी के आगे कांग्रेसी कार्यकर्ता रुकेंगे नहीं. वे जेल जाने से नहीं डर रहे हैं और वो सरकार का विरोध करते रहेंगे.

Last Updated : Jun 30, 2020, 1:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details