उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या भूमि विवाद: 6 दिसंबर को लेकर शांति व्यवस्था के लिए प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

6 दिसंबर को लेकर उत्तर प्रदेश में सड़कों पर पैदल मार्च किया गया. पूरे प्रदेश में प्रशासन की ओर से असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन और सुरक्षा का भरोसा भी दिलाया गया.

By

Published : Dec 6, 2019, 4:15 PM IST

etv bharat
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम.

लखनऊ: 6 दिसंबर को लेकर प्रदेश के सभी जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में कई जिलों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और साथ ही प्रशासन द्वारा शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम.

कानपुर में सुरक्षा के मद्देनजर चलाया गया चेकिंग अभियान
कानपुर महानगर में सुरक्षा के मद्देनजर पूरे शहर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान स्टेशन पर भी आरपीएफ, जीआरपी और एलआईयू ने पुलिस के साथ मिलकर सघन अभियान चलाया. जीआरपी और आरपीएफ ने सेंट्रल स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों के सामान को बारीकी से चेक किया. एलआईयू सब इंस्पेक्टर मकबूल अहमद ने बताया कि 6 दिसंबर को देखते हुए यात्रियों के सम्मान को चेक किया गया, संदिग्धों से पूछताछ की गई और उनकी तलाशी ली गई.

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्म भूमि की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम
6 दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्म भूमि की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों के साथ जन्मभूमि परिसर के पास सघनता से चेकिंग अभियान चलाया. जिले के सभी होटल और ढाबे चेक किए गए. सीसीटीवी द्वारा संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि 6 दिसंबर को लेकर जनपद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर के पास सीसीटीवी से संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

शामली में एसपी ने किया पैदल मार्च
जिले में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए एसपी विनीत जायसवाल दल-बल के साथ सड़कों पर पैदल मार्च करते नजर आए. एसपी ने कैराना में पैदल मार्च कर व्यापारियों की समस्याओं को भी जाना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details