उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ट्रैक्टर परेड को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद, ये तैयारियां की

राजधानी लखनऊ में 26 जनवरी के मद्देनजर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को रोकने के लिए पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली हैं.

By

Published : Jan 25, 2021, 6:45 PM IST

किसान ट्रैक्टर परेड को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद
किसान ट्रैक्टर परेड को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद

लखनऊ: राजधानी के किसानों ने 26 जनवरी को लखनऊ में ट्रैक्टर ट्रॉली परेड में शामिल होने का ऐलान किया है. किसानों को रोकने के लिए पुलिस अलर्ट हो गई है. किसानों ने भी पुलिस से बचकर निकलने के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है. राजधानी की काकोरी पुलिस भी पूरी मुस्तैदी के साथ किसानों को रोकने के लिए चौराहों पर तैनात है.

रास्तों को तलाश कर रहे किसान
पुलिस की सख्ती को देखते हुए किसान नेताओं ने इनसे बचने के लिए अभी से योजना बनानी शुरू कर दी है. कुछ किसान नेता रात को अपने घर नहीं रुक रहे और दूसरे किसानों से संपर्क के लिए वह गुपचुप तरीके से जा रहे हैं. इतना ही नहीं, 25 जनवरी को दिल्ली जाने के लिए भी वैकल्पिक रास्तों की तलाश की जा रही है. किसानों को पता है कि मुख्य मार्ग से यदि वह ट्रैक्टरों से दिल्ली रवाना हुए तो पुलिस उन्हें रोक लेगी.

ध्वजारोहण के लिए पहुचेंगे विधानसभा
किसान नेता राकेश सिंह चौहान का कहना है कि 26 जनवरी को हर हाल में विधानसभा पहुंचकर ध्वजारोहण करेंगे. इसके लिए रणनीति बना ली गई है. उनका कहना है कि पुलिस का कितना भी सख्त पहरा हो, आंदोलन कमजोर नहीं हो सकता.

एसीपी काकोरी अर्चना सिंह ने बताया कि आगामी 26 जनवरी के मद्देनजर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. किसी भी तरह की ट्रैक्टर ट्रॉली में रैली निकालने की अनुमति नहीं है. जब तक अनुमति नहीं मिलती है, तब तक पुलिसकर्मी किसी भी तरह की रैली को दुबग्गा बाईपास से आगे नहीं जाने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details