उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अपराधी को पकड़ने की बजाय पीड़ित को पीटने का पुलिस पर लगा आरोप

By

Published : Jul 26, 2021, 11:01 PM IST

Updated : Jul 27, 2021, 1:37 AM IST

राजधानी में मॉडल शॉप से लूट मामले में पुलिस ने दुकान के दो सेल्समैनों को ही पूछताछ के बहाने बुलाकर हिरासत में ले लिया. वहीं, थाने पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मैनेजर और उसके साथी को बंद करके बुरी तरह पीटा.

पीड़ित को पीटा.
पीड़ित को पीटा.

लखनऊ:राजधानी की पुलिस आए दिन अपने कामों को लेकर चर्चा में बनी रहती है. ऐसा ही एक मामला चिनहट थाना क्षेत्र का सामने आया है. बताया जा रहा है कि तिवारीगंज के मॉडल शॉप से तीन लाख की लूट के मामले में पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी है, लेकिन पुलिस ने दुकान के दो सेल्समैनों को ही पूछताछ के बहाने बुलाकर हिरासत में ले लिया. रात तक दोनों को नहीं छोड़ा गया तो मॉडल शॉप का मैनेजर अपने दोस्त के साथ खाना देने चिनहट कोतवाली गया. पुलिसकर्मियों ने मैनेजर व उसके साथी को बंद करके बेंत से बुरी तरह से पीटा. देर रात अधिकारियों के हस्तक्षेप पर पुलिस ने मैनेजर और उसके साथी को छोड़ दिया.

थाने से दोनों ने छूटने के बाद वीडियो बनाकर पुलिस की करतूत बताते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की और वीडियो वायरल कर दिया. वहीं, मॉडल शॉप पर कुछ दिन पहले तीन बदमाश सेल्समैन शशांक जायसवाल से तीन लाख रुपये लूटकर फरार हो गए थे. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. एक बात समझ में नहीं आई कि पुलिस की ये कैसी जांच थी कि खुद पीड़ित को बुलाकर हिरासत में लिया और वादी को पीटना शुरू कर दिया.

पढ़ें:UP कोरोना अपडेट: 24 घंटे में मिले 33 संक्रमित, मौत पर लगा ब्रेक

इस मामले में एसीपी अनूप कुमार का कहना है कि तिवारीगंज चौराहे पर सेल्समैन से हुई लूट मामले पर पीड़ित के पक्ष से एक सूचना प्राप्त हुई थी. फिलहाल, मामला संदिग्ध है. इसलिए पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन पिटाई करने का जो आरोप लगा है उस मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Jul 27, 2021, 1:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details