उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देहरादून: सांसद महेश शर्मा बोले, PM के सही फैसले से बच गया भारत

By

Published : May 30, 2020, 4:41 PM IST

ईटीवी भारत से खास बातचीत में डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि देश-दुनिया से लोग काम करने नोएडा आते हैं. ऐसे में नोएडा में कोरोना संक्रमण का बढ़ना अपेक्षित है. लेकिन राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने अच्छे तरीके से इस स्थिति को संभाला. यही कारण है नोएडा में अब तक सिर्फ 5 लोगों की कोरोना से जान गई है.

etv bharat
सांसद महेश शर्मा से खास बातचीत.

देहरादून: देश-दुनिया में कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. लेकिन कोरोना वायरस के लेकर मोदी सरकार के कामों की दुनिया भर में प्रशंसा हो रही है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में बीजेपी नेता और गौतम बुद्ध नगर सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से भारत कोरोना वायरस से काफी हद तक बच गया है.

सांसद महेश शर्मा से खास बातचीत.

ETV BHARAT से बातचीत में महेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही समय पर सही फैसला लेकर भारत को बचा लिया है. भारत में कोरोना से होने वाली मृत्यु दर एक्सीडेंट और दूसरे हादसों में हुई मौत की तुलना में बहुत कम है. महेश शर्मा ने कहा कि भारत की जनसंख्या बहुत अधिक है. अगर हम दूसरे देशों के मुताबिक अपने देश को देखें तो हमारे यहां मृत्यु दर बहुत कम है. लिहाजा हमें लगता है कि आने वाले समय में हम कोरोना वायरस को जड़ से खत्म कर देंगे.

महेश शर्मा के मुताबिक अब तक विश्व में जितने भी वायरस आए हैं. उनकी मारक क्षमता भारत में अधिक रही है. लेकिन कोरोना वायरस जैसे बड़े खतरे को भारत ने अच्छे तरीके से प्रबंधित कर लिया है. एहतियातन हमें अब भी सावधानी से रहना होगा और प्रधानमंत्री की बातों का अनुसरण करना होगा, तभी हम लॉकडाउन का सही से पालन कर पाएंगे और कोरोना को भगाएंगे.

महेश शर्मा ने कहा कि बाहरी लोगों की आवाजाही से नोएडा में कोरोना का बढ़ना अपेक्षित है. लेकिन राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने बेहद अच्छी तरीके से इस संकट की घड़ी को संभाला है. महेश शर्मा का कहना है कि दुनिया भर से लोग नोएडा में काम करने आते हैं. ऐसे में उन्हें नोएडा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या कम लग रही है. महेश शर्मा के मुताबिक सब चीजें बंद करना कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो सकती. लिहाजा हमें धीरे-धीरे सभी चीजें खोलनी होंगी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि 1 जून के बाद लोगों को अधिकतर मामलों में छूट मिलेगी.

ईटीवी भारत से बातचीत में डॉ महेश शर्मा ने कहा कि मैं एक डॉक्टर हूं और सांसद भी हूं. मैं समझता हूं कि इस वक्त देश बेहद कठिन परिस्थिति में है. लिहाजा हमें सब चीजों का ध्यान रखना होगा. पूर्व केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री डॉ. महेश शर्मा के मुताबिक, कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से भारत के पर्यटन सहित कई सेक्टरों को बड़ा नुकसान हुआ है. लेकिन भारत की जनता कर्मशील है और आने वाले 3 महीनों में जनता सब कुछ ठीक कर लेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details