उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उतर रेलवे के सभी स्टेशनों पर ₹10 का ही मिलेगा प्लेटफार्म टिकट, बढ़ाई गई थी धनराशि

By

Published : Nov 2, 2022, 9:30 PM IST

लखनऊ, वाराणसी जं, बाराबंकी जं, अयोध्या कैंट, अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर जं, सुल्तानपुर जं, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव पर गुरुवार को पूर्व की तरह ₹10 में ही प्लेटफार्म टिकट (Platform ticket of 10 rupees) मिलेगा. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की तरफ से प्लेटफॉर्म टिकट की धनराशि को वापस ले लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ. उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के सभी स्टेशनों लखनऊ, वाराणसी जं, बाराबंकी जं, अयोध्या कैंट, अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर जं, सुल्तानपुर जं, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव पर गुरुवार को पूर्व की तरह ₹10 में ही प्लेटफार्म टिकट (Platform ticket of 10 rupees) मिलेगा. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की तरफ से छह नवंबर तक के लिए बढ़ाए गए प्लेटफॉर्म टिकट की धनराशि को वापस ले लिया है. अब तीन नवंबर से ही सभी प्लेटफार्म टिकट ₹10 के ही होंगे.

उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने प्लेटफॉर्म टिकट के मूल्य में की गई बढ़ोतरी को वापस ले लिया गया है. अब तीन नवंबर से उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के सभी प्लेटफार्म पर यात्रियों को ₹10 का ही प्लेटफार्म टिकट मिलेगा. दो नवंबर तक यात्रियों को स्टेशन पर जाने पर ₹50 का प्लेटफार्म टिकट लेना पड़ रहा था. बता दें कि उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की तरफ से अपने सभी स्टेशनों पर यात्रियों की त्यौहारों के दौरान अतिरिक्त भीड़ न हो, इस वजह से टिकट की दरों में बढ़ोतरी की गई थी. ₹10 का टिकट ₹50 का कर दिया गया था.

उत्तर रेलवे के इस कदम से अधिकारियों की बड़ी किरकिरी भी हुई थी. वजह थी कि पूर्वोत्तर रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं की थी. पूर्वोत्तर रेलवे के सभी स्टेशनों पर ₹10 का ही प्लेटफार्म टिकट यात्रियों के लिए उपलब्ध था. उत्तर रेलवे ने पहले दो अक्टूबर से लेकर 30 अक्टूबर तक प्लेटफॉर्म टिकट ₹30 का किया था, लेकिन फिर इसकी अवधि बढ़ाकर छह नवंबर तक कर दी थी और टिकट का मूल्य ₹30 से बढ़ाकर ₹50 कर दिया था.


यह भी पढ़ें : लखनऊ विश्वविद्यालय में भी अजय मिश्रा की कंपनी को हटाने की तैयारी, लगे यह आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details