उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा प्लेन हादसा

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मंगलवार को बड़ा हादसा टल गया. ओमान एयर का विमान रनवे पर जैसे ही पहुंचा उसके पहिये जाम हो गए. जैसे ही इसकी सूचना यात्रियों और एयरपोर्ट अधिकारियों को हुई तो हड़कम्प मच गया.

By

Published : Nov 5, 2019, 11:39 PM IST

Updated : Nov 6, 2019, 10:41 AM IST

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट.

लखनऊः ओमान एयर के विमान में आई तकनीकी खराबी की वजह से चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. ओमान एयर का विमान डब्लू वाई 262 मंगलवार को करीब 2:35 बजे मस्कट के लिए उड़ान भरने वाला था.

ओमान एयर के विमान में आई तकनीकी खराबी.

पायलट को जैसे ही इसकी जानकारी हुई, उसने इसकी सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी. ओमान एयरवेज के अधिकारियों ने इंजीनियरों की टीम बुलाई. काफी देर तक विमान रनवे पर खड़ा रहा. इंजीनियर पहियों में आई खराबी को दूर करने की कोशिश करते रहे, लेकिन खराबी को दूर नहीं कर सके.

इसके बाद विमान को वापस टैक्सीवे पर लाया गया, टैक्सीवे पर लाने के बावजूद भी काफी देर तक इंजीनियर की टीम मशक्कत करती रही, लेकिन विमान में आई खराबी दूर नहीं हो सकी. इस पर विमान में सवार यात्री हंगामा करने लगे. हंगामा कर रहे यात्रियों को ओमान एयर के अधिकारियों ने समझा-बुझाकर शांत कराया.

विमान में लगभग 180 यात्री सवार थे. विमान के पायलट ने सूझबूझ से काम लेते हुए विमान में आई खराबी को देखते हुए एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचना दी और विमान को उड़ान नहीं भरने दिया. एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि विमान सही होते ही सभी यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान पर रवाना कर दिया जाएगा.

Last Updated : Nov 6, 2019, 10:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details