उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर मुठभेड़: बापू भवन में बना SIT का दफ्तर, साक्ष्य जुटाने के लिए इमेल आईडी जारी

By

Published : Jul 17, 2020, 7:23 AM IST

Updated : Jul 17, 2020, 12:47 PM IST

कानपुर बिकरू मुठभेड़ की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है. इसका दफ्तर बापू भवन सचिवालय के चतुर्थ तल पर बनाया गया है. संबंधित घटना से जुड़े साक्ष्यों या जानकारी देने के लिए गुरुवार को फोन नंबर और ईमेल आईडी जारी किए गए.

etv bharat
जानकारी देते कमेटी के चैयरमैन संजय भूसरेड्डी.

लखनऊ:हाल ही में हुए कानपुर बिकरू मुठभेड़ की जांच के लिए एसआईटी (Special Investigation Team) टीम का गठन किया गया है. इसका दफ्तर बापू भवन सचिवालय के चतुर्थ तल पर कमरा नंबर 401 में बनाया गया है. मामले में जांच की संपूर्ण कार्रवाई यहीं से संपादित की जाएगी. जांच के लिए जनसामान्य, जनप्रतिनिधि या कोई व्यक्ति या संगठन घटना से संबंधित अभिलेख, कथन व साक्ष्य उपलब्ध करा सकता है. इसके लिए एसआईटी के ईमेल आईडी और फोन नंबर भी जारी किया गया है, जिस पर लोग साक्ष्य भेज सकते हैं.


कानपुर बिकरू गोलीकांड की जांच को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है. कमेटी ने मौके का परीक्षण कर लिया है. कमेटी के चैयरमैन संजय भूसरेड्डी ने गुरुवार को एसआईटी के कार्यालय के बारे में जानकारी सार्वजनिक की.

जारी किए गए फोन नंबर और ईमेल आईडी
उन्होंने बताया कि एसआईटी का कार्यालय बापू भवन सचिवालय में चतुर्थ स्थल पर कमरा नंबर 401 में स्थापित किया गया है. यही से कानपुर कांड से जुड़ी कार्रवाई संपादित की जाएगी. जांच के लिए जनसामान्य, जनप्रतिनिधियों या किसी संगठन द्वारा घटना से संबंधित अभिलेख, कथन व साक्ष्य उपलब्ध कराने के लिए इसी पते पर पत्र व्यवहार किया जाएगा. कार्यालय का फोन नंबर 0522-2214540 व ईमेल- sit-kanpur@up.gov.in भी उपयोग किया जाएगा.

जांच की सुगमता के दृष्टिगत जन सामान्य की जानकारी के लिए इस पते, ईमेल एवं फोन नंबर का विज्ञापन समाचार पत्रों में प्रकाशित कराया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह सूचना पहुंच सके. वे लोग इस घटना से जुड़ी जानकारी एसआईटी को उपलब्ध करा सकें.

विकास दुबे के पीछे किस-किस का हाथ
उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा है कि प्रदेश में ऐसे अपराधियों की जड़ें खोदी जाएं. ऐसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले अपराधी विकास दुबे के पीछे किस-किस का हाथ है, इसकी जानकारी करना सरकार के समक्ष बड़ी चुनौती है. सरकार ने एसआईटी गठन करने के साथ ही बिंदुवार जांचें करने के दिशा निर्देश भी जारी किए हैं. किन-किन बिंदुओं पर जांच करना है, यह भी निर्देशित किया है. सरकार ने स्पष्ट किया है कि उसे किन बिंदुओं पर रिपोर्ट चाहिए होगी.

Last Updated : Jul 17, 2020, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details