उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 1, 2020, 3:28 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: पीजीआई के 50 मरीजों के कोरोना सैम्पल आए नेगेटिव, एक अंडर ऑब्जर्वेशन

राजधानी लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट में लगातार मरीजों के सैंपल लेकर कोरोना वायरस की जांच की जा रही है. अभी तक 50 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है. जबकि सिर्फ एक मरीज संक्रमित है. जिसे अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है.

pgi corona patients
पीजीआई कोरोना मरीज

लखनऊ: कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश भर में नमूने लिए जा रहे हैं, जांच की जा रही है और इस बात की सावधानी बरती जा रही है कि किसी एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक संक्रमण न फैले. इस सिलसिले में एसजीपीजीआई में भी कोरोना वायरस के सैंपल की टेस्टिंग हो रही है. अब तक की टेस्टिंग में सिर्फ एक मरीज में ही कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट में चार कोरोना वायरस के संदिग्ध व्यक्ति पहुंचे थे. इसमें से 2 लोगों के सैंपल लेकर अन्य 2 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है. इसके अलावा पीजीआई में पहले से ही भर्ती तीन मरीज और 40 स्वास्थ्य कर्मचारियों के सैंपल भी भेजे गए थे. इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट के मीडिया प्रभारी के अनुसार 30 मार्च को भी देर शाम पांच अन्य मरीजों का सैंपल भेजा गया था. इस लिहाज से कुल 50 मरीजों के सैंपल की जांच की गई है. इन सभी में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है.

पीजीआई में पहले से ही भर्ती 3 मरीजों के सैंपल नेगेटिव आने पर मंगलवार को उनकी छुट्टी कर दी गई है. वहीं, अब एसजीपीजीआई में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज ही भर्ती हैं और वह अंडर ऑब्जर्वेशन है. बताते चलें कि एसजीपीजीआई में ही भर्ती गायिका कनिका कपूर वही मरीज हैं जिनकी रिपोर्ट लगातार पॉजिटिव आ रही है और उनका वहां पर इलाज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details