उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Petrol Diesel Rate Today: यूपी के इन शहरों में बढ़ें पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज का रेट

By

Published : Jul 28, 2022, 7:05 AM IST

उत्तर प्रदेश में राजधानी समेत कई शहरों में गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol Diesel Rate Today) में कुछ पैसे की बढ़ोतरी हुई है. लखनऊ में पेट्रोल 12 पैसे और डीजल 19 पैसे प्रति लीटर (Lucknow Mein Petrol diesel Ka Dam) महंगा हुआ है.

etv bharat
पेट्रोल-डीजल के दाम

लखनऊ: सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Rate Today) अपडेट कर दिए हैं. गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं तो कहीं दोनों ईंधनों की कीमत स्थिर हैं. राजधानी लखनऊ में पेट्रोल-डीजल दोनों के दामों (Lucknow Mein Petrol diesel Ka Dam) में कुछ पैसे की बढ़ोतरी हुई है. यहां पेट्रोल-डीजल (petrol diesel price today) क्रमशः 12 और 19 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

तेल कंपनियों के अनुसार, गुरुवार को लखनऊ में पेट्रोल (Lucknow Mein Petrol Ka Dam) 96.44 से बढ़कर 96.56 और डीजल (Lucknow Mein Diesel Ka Dam) 89.64 से बढ़कर 89.75 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, नोएडा, आगरा, कानपुर समेत बड़े शहरों में दोनों तेलों के दाम स्थिर हैं.

इन शहरों में नहीं बदलें पेट्रोल-डीजल के दाम

नोएडा में पेट्रोल 97 रुपये और डीजल 90.14 रुपये प्रति लीटर (petrol diesel price today noida) बिक रहा है. इसके अलावा आगरा में पेट्रोल-डीजल (petrol diesel price today agra) का दाम क्रमशः 96.51 और 89.67 से बढ़कर 96.64 और 89.80 रुपये प्रति लीटर हो गया है. कानपुर (petrol diesel price today kanpur) में पेट्रोल 96.51 से बढ़कर 96.63 और डीजल 89.76 से बढ़कर 89.81 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो गया है.

पेट्रोल-डीजल के दाम

यह भी पढ़ें:Vegetable Price Today: घर में चटपटा भोजन बनाने से पहले जानें क्या हैं आज सब्जियों के दाम

बता दें कि केंद्र सरकार ने 21 मई को पेट्रोल-डीजल पर एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती की थी. सरकार ने डीजल पर जहां 6 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम की थी, वहीं पेट्रोल पर भी 8 रुपये की कटौती करते हुए लोगों को बड़ी राहत दी थी. पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद देशभर में 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details