उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Petrol Diesel Price Today, क्रूड ऑयल में आई ग‍िरावट तो तेल कंपनियों ने ग्राहकों को दी राहत, जानिए कितना हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम

भारतीय तेल कंपनियों ने मंगलवार को (16 अगस्त) के लिए पेट्रोल और डीजल के कीमतों (Petrol Diesel Price Today) का ताजा अपडेट जारी कर दिया है. जिसमें कंपनियों ने लोगों को राहत दी है और कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.

By

Published : Aug 16, 2022, 7:07 AM IST

Etv Bharat
पेट्रोल और डीजल के कीमत

लखनऊ: भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) की कीमतें अपडेट कर दी हैं. 16 अगस्त यानी मंगलवार को तेल कंपनियों वाहन चालकों को राहत देते हुए तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया हैं. बीते दिन भारतीय तेल कंपनियों ने तेल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी की थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में मंगलवार को गिरावट दर्ज की गयी, जिसका असर भारत में भी देखने को मिला.

कंपनियों द्वारा जारी ताजा रेट के मुताबिक में राजधानी लखनऊ में पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वहीं, वाराणसी, कानपुर आगरा समेत अन्य बड़ों शहरों में भी कीमतों स्थिर है. (UP Petrol Diesel Price Today). यूपी की राजधानी लखनऊ में (Petrol Diesel Price in lucknow) पेट्रोल 96.55 रुपये प्रति लीटर है तो वहीं, डीजल 89.74 रुपये है. यूपी के इन शहरों में रविवार (15 अगस्त) को पेट्रोल और डीजल कीमतों का भाव कितना है चलिए आइए आपको बताते हैं.

ये भी पढ़ें-पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद ने PM मोदी के भाषण पर साधा निशाना, कहा-भाजपा में 80 से 85 लोग परिवारवादी

वाराणसी में पेट्रोल 99.36 और डीजल 90.54 रुपये प्रति लीटर है, वहीं, आगरा में पेट्रोल 96.33 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.50 रुपये प्रति लीटर है. कानपुर में पेट्रोल 96.25 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.44 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा नोएडा में पेट्रोल 96.77 रुपये और डीजल 89.94 रुपये प्रति लीटर (petrol diesel price in noida) पर तय किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details