उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Petrol Diesel Price Today: गाड़ी में तेल भरवाने से पहले जानें आज के पेट्रोल-डीजल का भाव

By

Published : Jul 12, 2022, 6:44 AM IST

सरकारी तेल कंपनियों ने मंगलवार के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम (petrol diesel price today) अपडेट कर दिए हैं. कंपनियों ने आज (12 जुलाई 2022) भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है.

etv bharat
पेट्रोल-डीजल का भाव

लखनऊ: देश के प्रमुख तेल कंपनियों ने मंगलवार के लिए पेट्रोल डीजल के दाम (petrol diesel price today) अपडेट कर दिए हैं. पिछले 51 दिनों की तरह आज का दिन भी वाहन चालकों के लिए राहतभरा है. लखनऊ में मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दाम (Lucknow Mein Petrol diesel Ka Dam) में बदलाव नहीं किया गया. बता दें कि 21 मई को आखिरी बार दोनों ईंधनों के दाम में बदलाव हुआ था. तब से लेकर अब (12 जुलाई) तक पेट्रोल डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Ki Kimat) में बदलाव नहीं किया गया है.

केंद्र सरकार ने 21 मई को पेट्रोल-डीजल पर एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती की. सरकार ने डीजल पर जहां 6 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम की, वहीं पेट्रोल पर भी 8 रुपये की कटौती करते हुए लोगों को बड़ी राहत दी. पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद देशभर में 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया. तब से लेकर आज (12 जुलाई) तक दोनों ईंधनों के दाम स्थिर है.

पेट्रोल-डीजल का भाव

यह भी पढ़ें:JEE Mains Result 2022: मेरठ के सौमित्र गर्ग ने किया यूपी टॉप, देश में 13वां स्थान

चूंकि आज भी पेट्रोल-डीजल के रेट में किसी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ है, इसलिए यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल-डीजल अपने पुराने दाम पर बिक रहा है. यहां शुक्रवार पेट्रोल का दाम (Lucknow Mein Petrol Ka Dam) 96.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम (lucknow mein diesel ka dam) 89.76 रुपये प्रति लीटर है. आइए जानते हैं प्रदेश के अन्य शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत क्या है (petrol diesel ki kimat kya hai)...

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details