उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव या फिर लगा ब्रेक? चेक करें आज का रेट

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (oil marketing company) ने रविवार (19 जून) को भी पेट्रोल-डीजल के दाम (petrol diesel price today) में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि लगातार 27 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं.

By

Published : Jun 19, 2022, 7:22 AM IST

etv bharat
Petrol Diesel Price Today

लखनऊ: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (oil marketing company) ने रविवार (19 जून) के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट कर दिए हैं. ऑयल कंपनियों ने आज (19 जून) भी पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव न करते हुए वाहन चालकों को राहत दी है. बता दें कि पिछले 27 दिनों से लगातार दोनों ईंधनों के दाम स्थिर हैं. 21 मई को आखिरी बार पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव हुआ था, उसके बाद से दाम स्थिर हैं.


केंद्र सरकार ने बीते 21 मई को पेट्रोल-डीजल पर एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती की थी, जिसके बाद पेट्रोल-डीजल का दाम गिरा था. सरकार ने डीजल पर जहां 6 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम की, वहीं पेट्रोल पर भी 8 रुपये की कटौती करते हुए लोगों को बड़ी राहत दी. पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी कम होने के बाद देशभर में 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया. तब से लेकर अब तक दोनों ईंधनों के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इस तरह यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल का दाम (Lucknow Mein Petrol Ka Dam) 96.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम (lucknow mein diesel ka dam) 89.76 रुपये प्रति लीटर है. आइए जानते है प्रदेश के अन्य शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत क्या है (petrol diesel ki kimat kya hai).

आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details