उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अतिक्रमण से संकरी हुई सड़कें, जाम से जूझ रहे लोग

By

Published : Feb 9, 2021, 1:40 PM IST

लखनऊ में यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए भले ही तमाम अभियान चलाए जा रहे हों, लोगों को जागरुक किया जा रहा हो लेकिन अतिक्रमण न सुलझने वाली समस्या बन चुकी है. अतिक्रमण से संकरी हो चुकी सड़कों पर जाम का झाम खड़ा हो गया है.

अतिक्रमण से संकरी हुई सड़कें.
अतिक्रमण से संकरी हुई सड़कें.

लखनऊ :प्रशासन राजधानी की सड़कों को अतिक्रमणकारियों से मुक्त नहीं करा पा रहा है. भले ही इसके लिए लखनऊ नगर निगम तमाम अभियान चला रहा हो. इसकी वजह से सड़कों पर आए दिन जाम लगा रहता है और लोगों को घंटों इससे जूझना पड़ रहा है.

अतिक्रमण से संकरी हुई सड़कें.
अतिक्रमण से संकरी हुई सड़कें.

राजधानी लखनऊ की अधिकांश सड़कों की दोनों पटरियों पर अतिक्रमण है. इसे हटाने लिए समय-समय पर लखनऊ नगर निगम और पुलिस प्रशासन के संयुक्त अभियान भी चलाया. लेकिन तमाम अभियानों के बावजूद भी प्रशासन अवैध रूप से कब्जाई गई इन सड़कों को खाली नहीं करा सका. जिसकी वजह से शहर में ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त है. ऐसे में लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता है.

अतिक्रमण से संकरी हुई सड़कें.

कैसरबाग, अमीनाबाद, नजीराबाद, लाटुश रोड, लालबाग, पुराना हाईकोर्ट चौराहा को जोड़ने वाली सभी सड़कों पर भीषण जाम लगा रहता है. यही हाल बलरामपुर हाॅस्पिटल और डफरिन हाॅस्पिटल के मुख्य गेट से लेकर आस-पास की सड़कों का भी है. मरीज आए दिन इन जगहों पर एम्बुलेंस में दर्द से तड़पते रहते हैं. इतनी दुश्वारियां होने के बाद भी लखनऊ प्रशासन अभी तक सड़कों को अवैध कब्जे से ख़ाली नहीं करा पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details