उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 10, 2021, 12:16 AM IST

ETV Bharat / state

कैसरबाग में कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना

राजधानी में इन दिनों कई सड़कों पर गड्ढे देखने को मिल जाते हैं. ये गड्ढे कभी भी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकते हैं. ऐसा ही एक नजारा कैसरबाग चौराहे से कैसरबाग बस स्टैंड को जाने वाली सड़क पर देखा जा सकता है.

pits on the road in lucknow
लखनऊ में सड़क पर बने गड्ढे.

लखनऊ :उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोगों को आज भी सड़कों से गुजरना भारी पड़ रहा है. अगर कैसरबाग इलाके की बात करें तो वहां पर नई बनाई गई सड़क पर गड्ढे हो चुके हैं. हाल ही में हुए इन गड्ढों को लेकर जिम्मेदारों ने आंखें मूंद ली है. वहीं हादसों को रोकने के लिए स्थानीय लोग सामने आए. उन्होंने गड्ढों को मिट्टी से और ईटों से पाट दिया है. ताकि लोगों को दुर्घटनाओं से बचाया जा सके.

स्थानीय लोगों ने गड्ढे को पाटा.

सवारियां सड़क पार करने के लिए गड्ढों के ऊपर से अपनी मोटरसाइकिल और कार निकालते हैं. यहां तक कि परिवहन विभाग की गाड़ी/बसें भी निकलती हैं. वहां पर आने-जाने वाली सवारियों से बात करने पर पता चला कि ऐसी स्थिति पिछले कुछ दिनों से देखने को मिल रही है.

स्थानीय दुकानदार वसीम खान ने बताया कि हाल ही में यहां पर सीवर लाइन डालने का काम किया गया था, जिसके बाद सड़क बनाई गई है. सड़क बनने के कुछ ही दिन बाद दो जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, जिसके कारण कभी भी दुर्घटना हो सकती हैं. ऐसी स्थितियों से बचने के लिए यहां के दुकानदार और क्षेत्रीय नेताओं की मदद से गड्ढों को पाटा गया है. उनमें मिट्टी भर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details