उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्लास्टिक मुक्त होगा नोएडा, अथॉरिटी CEO रितु महेश्वरि ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

'स्वच्छता ही सेवा है' कार्यक्रम में नोएडा अथॉरिटी ने अपनी सहभागिता निभाने के लिए कार्यक्रम की शुरुआत की है. अगले 1 महीने तक 24 घंटे अथॉरिटी का एक-एक कर्मचारी अभियान को अंजाम तक पहुंचाएगा.

By

Published : Sep 12, 2019, 12:07 PM IST

CEO रितु महेश्वरि

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा अथॉरिटी ने प्लास्टिक मुक्त अभियान का शुभारंभ किया है. अथॉरिटी की CEO रितु महेश्वरि ने अधिकारी और नोएडावासियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और प्लास्टिक इस्तेमाल न करने को लेकर जागरूक किया. साथ ही हर वर्ष 100 घंटे और सप्ताह में 2 घंटे सफाई करने की शपथ दिलाई है. अभियान का मकसद नोएडा को स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट में टॉप 10 में लाना है.

देखे विडियो.

'स्वच्छता ही सेवा है'

नोएडा अथॉरिटी की CEO रितु महेश्वरि ने बताया कि PM मोदी और CM योगी के 'स्वच्छता ही सेवा है' कार्यक्रम में नोएडा अथॉरिटी ने अपनी सहभागिता निभाने के लिए कार्यक्रम की शुरुआत की है. कार्यक्रम 27 सितंबर तक चलेगा. अगले 1 महीने तक 24 घंटे अथॉरिटी का एक-एक कर्मचारी अभियान को अंजाम तक पहुंचाएगा.

प्लास्टिक होगी री-साइकिल

अभियान के तहत इकट्ठा हुए प्लास्टिक का निस्तारण भारत सरकार की एजेंसी और शहर की लोकल एजेंसियों से बात कर प्लास्टिक को रिसाइकल कराया जाएगा. 1 लाख जूट बैग का वितरण भी अथॉरिटी करेगी. कार्यक्रम में अथॉरिटी की CEO रितु महेश्वरि, GM राजीव त्यागी, DGM एस.सी मिश्रा, UPPCB क्षेत्राधिकारी डॉक्टर अनिल कुमार सिंह, अथॉरिटी अधिकारी सलिल यादव, OSD अवनीश त्रिपाठी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details