उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बजट-2020ः कहीं दिया झटका, इन्हें मिली राहत

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को साल 2020-21 के लिए आम बजट पेश किया. इस बजट पर यूपी के मथुरा, सीतापुर और रायबरेली से लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिली. देखें पूरी रिपोर्ट...

By

Published : Feb 1, 2020, 7:29 PM IST

etv bharat
यूपी में बजट से कारोबारी खुश

लखनऊ: केंद्र सरकार के बजट पर यूपी के विभिन्न जिलों से लोगों से मिली जुली प्रतिक्रियाएं दीं. मथुरा में व्यापारियों ने कहा कि टैक्स में छूट से कारोबार करने में सहूलियत होगी. सीतापुर में किसानों ने बजट में प्रस्तावित योजनाओं का स्वागत किया है. वहीं रायबरेली में युवा छात्र-छात्राओं ने बजट को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है.


मथुरा:बजट को लेकर व्यापारियों ने कहा कि मोदी सरकार ने इस बार टैक्स में थोड़ी सी छूट दी है. अब कारोबार करने में सहूलियत होगी, क्योंकि 5 लाख तक टैक्स नहीं देना पड़ेगा.

बजट पर कारोबारियों ने खुशी जाहिर की.


टाइल्स कारोबारी सचिन मित्तल ने कहा कि मोदी सरकार का बजट बहुत ही अच्छा है. इसमें कारोबारियों को टैक्स की छूट दी गई है जो कि अब कारोबार को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे. वहीं ट्रैक्टर कारोबारी मुकेश खंडेलवाल ने कहा कि मोदी सरकार ने व्यापारियों का ध्यान रखा है. 5 लाख तक अब टैक्स नहीं देना पड़ेगा.


सीतापुर:मोदी सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए सालाना बजट पर सीतापुर के किसानों ने मिली जुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

किसानों व्यक्त की निराशा.


यहां के किसानों ने बजट में प्रस्तावित योजनाओं का स्वागत किया है, लेकिन उनके क्रियान्वयन में शंका जाहिर की है. किसानों का कहना है कि सरकार जिन योजनाओं में अनुदान दे रही है. उनमें किसान की बजाय कंपनियों को लाभ मिल रहा है. किसानों को इस बजट में जो अपेक्षाएं थी वह पूरी नही हुई हैं.


रायबरेली:बजट को लेकर देशभर में कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. वहीं सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में युवा छात्र-छात्राओं ने बजट को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

बजट पर छात्रों ने दी प्रतिक्रियाएं.


सरकार की योजनाओं को लेकर युवा उत्साहित तो दिखे पर भविष्य को लेकर चिंताएं जाहिर करने में भी पीछे नहीं रहे. फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज के छात्रों ने बेरोजगारी से जुड़ा मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार को इस दिशा में विफल करार देते हुए बजट को निराशाजनक बताया.


वहीं कुछ छात्रों ने बजट की सराहना करते हुए गरीबी उन्मूलन को लेकर की गई घोषणाओं की बेबाकी से तारीफ की. साथ ही बैंकिंग के क्षेत्र चयन प्रक्रिया में किए गए बदलावों का भी स्वागत किया.

ये भी पढ़ें- लखनऊ: सबका साथ-सबका विश्वास, लेकिन बजट ने तोड़ी आस

ABOUT THE AUTHOR

...view details