उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शहीदों के शौर्य और सम्मान को डिफेंस एक्सपो में नहीं दी गई जगह, लोगों ने बयां किया दर्द

यूपी के लखनऊ में डिफेंस एक्सपो का शानदार आयोजन किया जा रहा है. शहीदों के शौर्य और सम्मान को डिफेंस एक्सपो में जगह न दिए जाने पर लोगों ने सवाल उठाए. लोगों का कहना है कि शहीदों की फोटो या प्रदर्शनी जरूर लगानी चाहिए थी, जिससे लोगों का पता चले कि उन्होंने देश के लिए क्या किया है.

By

Published : Feb 8, 2020, 4:56 AM IST

defence expo in lucknow
शहीदों के शौर्य और सम्मान को डिफेंस एक्सपो में जगह न दिए जाने पर लोगों ने सवाल उठाए.

लखनऊ: राजधानी में डिफेंस एक्सपो 2020 का आयोजन हो रहा है, लेकिन आयोजन में आयोजकों की तरफ से एक बड़ी चूक हो गई. देश की रक्षा में शहीदों की तस्वीर तक एक्सपो में नहीं लगाई गई है, जिसको लेकर लोगों ने सवाल खड़े किए. तमाम शहीद सैनिकों के परिवार डिफेंस एक्सपो में आए. सभी ने इस विषय पर सवाल उठाए. इस कमी को लेकर उन्होंने ईटीवी भारत से दर्द भी बयां किया.

लोगों से बातचीत करते संवाददाता.

प्रशासन से हुई चूक
सीनियर सिटीजन आरपी शुक्ला ने कहा कि प्रशासन से चूक हुई है. जो शहीद हुए हैं, उनकी फोटो जरूर लगानी चाहिए थी. वे शौर्य के प्रतीक भी हैं. उन्होंने कहा कि जब कभी इस प्रकार के आयोजन हो तो उनके चित्र लगाए जाएं और बड़े चित्र लगाए जाएं, ताकि लोगों को इस बात का संदेश जाए कि उन्होंने देश के लिए क्या किया.

शहीदों को किया जाएगा सम्मानित
गोमती नगर जनकल्याण समिति के अध्यक्ष राघवेंद्र शुक्ला ने कहा कि गोमती नगर जन कल्याण समिति की तरफ से इस वर्ष अपने वार्षिकोत्सव समारोह में सैनिक परिवारों को और जो लोग शहीद हुए हैं, उन्हें देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सम्मानित कराने की योजना बनाई गई है.

शहीदों के चित्र लगाने से आयोजन होता शानदार
समाजसेवी सुशील गुप्ता ने कहा कि शहीदों की आयोजन में शहीदों के चित्र लगाए जाते तो और भी बहुत अच्छा लगता है. इससे आयोजन अच्छा होता, लेकिन उनके चित्र नहीं लगाए गए. यह कमी जरूर है.

बनना चाहिए था शहीदों का स्मृति स्थल
युवा आशीष कुमार ने कहा कि आयोजन बहुत अच्छा है. अगर यहां पर और अत्याधुनिक हथियार होते तो और अच्छा लगता. राफेल की उम्मीद थी हमें, लेकिन वह यहां दिखाई नहीं दी. शहीदों की प्रदर्शनी स्मृति स्थल बनाते तो हम लोग जाकर माल्यार्पण भी कर सकते थे. यह कमी जरूर रह गई है.

ये भी पढ़ें:डिफेंस एक्सपो सफल, 50 हजार करोड़ निवेश की प्लानिंग - रक्षा सचिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details