उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: कोटेदार ने नहीं दिया राशन, गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Apr 24, 2020, 8:38 AM IST

लखनऊ में लोगों ने बिना राशन कार्ड राशन न मिलने से नाराज होकर ग्राम प्रधान के घर पर प्रदर्शन किया. लोगों का आरोप है कि लॉकडाउन में 1 महीना बीत जाने के बाद भी उन्हें राशन नहीं मिला.

lucknow news
प्रधान के घर पर प्रदर्शन

लखनऊःराजधानी स्थित पारा के सलेमपुर पतौरा गांव में कोटेदार ने बिना राशन कार्ड धारकों को राशन देने से मना कर दिया. गुस्साए लोगों ने ग्राम प्रधान के आवास पर जमकर प्रदर्शन किया. वहीं एसडीएम सदर के आश्वासन के बाद लोगों ने प्रदर्शन बंद किया.

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बिना राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. गुरुवार को सलेमपुर पतौरा गांव स्थित गंगा प्रसाद की दुकान पर लोग राशन लेने पहुंचे तो, कोटेदार ने लिखित आदेश ना मिलने का हवाला देकर उन्हें लौटा दिया. गुस्साए लोग ग्राम प्रधान विशुनदेई के घर पहुंच गए और जमकर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि ग्राम प्रधान ने राशन कार्ड बनवाने के लिए फॉर्म भी जमा कराया, लेकिन लॉकडाउन के 1 माह बीत जाने के बाद भी उन्हें राशन नहीं मिला. ग्राम प्रधान का कहना है कि गांव में रहने वाले किराएदार और बिना राशन कार्ड धारकों का फॉर्म भरवाया गया था, जिनमें 2 लोगों का नाम लिस्ट में आ गया है. कुछ अधिकारियों की लापरवाही के चलते लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details