उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

होली पर दूसरे राज्यों से आने वालों की होगी कोरोना जांच

यूपी के लखनऊ में शुक्रवार को होली पर आवागमन को लेकर सरकार भीड़ भाड़ वाले इलाकों में फोकस टेस्टिंग करेगी. इस दौरा भीड़ भाड़ वाले इलाकों में टीमें मौजूद रहेंगी जो बाहर से आने वालों का एंटीजन टेस्ट करेंगी.

By

Published : Mar 12, 2021, 9:50 PM IST

होली पर दूसरे राज्यों से आने वालों की होगी कोरोना जांच
होली पर दूसरे राज्यों से आने वालों की होगी कोरोना जांच

लखनऊ: होली पर लोगों के आवागमन को लेकर सरकार अलर्ट हो गई है. ऐसे में भीड़भाड़ वाले इलाकों में फोकस टेस्टिंग होगी. वहीं दूसरे राज्यों से आने वालों पर 14 दिन तक निगरानी रखी जाएगी.

सीएमओ ने की बैठक
सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने शुक्रवार को सभी अस्पताल के अधीक्षकों के संग वर्चुअल बैठक की. इसमें कोरोना की जांच बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही मुंबई, दिल्ली, गुजरात समेत अन्य संक्रमण प्रभावित राज्यों से आने वालों की कोरोना जांच के आदेश दिए हैं. बाहर से आने वालों की साथ ही 14 दिनों तक निगरानी करने को भी कहा गया है.

स्कूल-होटलों में होगी सैम्पलिंग
फोकस टेस्टिंग के तहत स्कूलों, होटलों, मिठाई और खानपान की दुकानों एवं अन्य भीड़भाड़ वाले बाजारों में सैंपलिंग की जाएगी. इसके साथ ही त्योहार पर दूसरे राज्यों से घर आने वाले यात्रियों की बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग की जाएगी. विशेष तौर पर रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन इत्यादि जगहों पर आने जाने वाले सभी पर यात्रियों पर नजर रखी जाएगी. कोरोना जांच के बाद ही उन्हें आगे जाने दिया जाएगा.

भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मौजूद रहेंगी टीमें
लखनऊ भर में शनिवार से लेकर होली होने तक टीमें विभिन्न जगहों पर तैनात रहेंगी. सभी बाहरी यात्रियों में एंटीजन टेस्ट करेंगी. अगर इस दौरान किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे वहीं रोका जाएगा और क्वारंटाइन कराया जाएगा. इसके बाद आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी. अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एमके सिंह ने बताया कि टीम स्कूलों से लेकर होटलों खान-पान की दुकानों, होली से जुड़ी बाजारों व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मौजूद रहेगी. टीम लोगों के एंटीजन टेस्ट करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details