उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 9, 2019, 11:02 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश में हुई पहली बारिश ने ढाया कहर, सड़क और खेतों में जलभराव

उत्तर प्रदेश में मानसून आने के बाद पहली बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश की वजह से कई जिलों की सड़कों पर जलजमाव की स्थिति है. वहीं भारी बारिश की वजह से किसानों के खेत भर गए, जिससे उन्हें फसलों के खराब होने का खतरा सता रहा है.

लखनऊ.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. पहली बारिश से जहां किसानों के चेहरे पर खुशी की रौनक है, तो वहीं आम लोगों को इस बारिश से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदेश के कई जिलों की सड़के बारिश की वजह से जलमग्न हो गई हैं.

जलजमाव के कारण आगरा के सरकारी दफ्तरों में पानी भर गया. वहीं भारी बारिश की वजह से वाराणसी के चांदपुर में बरगद का एक पेड़ मकान की छत पर गिर गया, जिसमें 4 लोग दब गए. हालांकि सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया.

बारिश से किसान खुश है.

यहीं नहीं भारी बारिश के कारण आगरा के शमशाबाद में खेतों में पानी भर गया. जिससे किसान काफी परेशान हुए. किसानों का कहना है कि इतनी बारिश से फसल के नुकसान होने का खतरा रहता है. वहीं इस बारिश ने किसानों के चेहरे की रौनक लौटा दी है. किसान बारिश से काफी खुश है. लगातार हो रहे बारिश की वजह से जो खेत सूख रहे थे अब वह धान की रोपाई के लिए बिल्कुल तैयार हो गए हैं. धान रोपाई का काम शुरू हो गया है.

मानसून के बिल्कुल सही समय पर आने से ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार धान की पैदावार बढ़ सकती है. किसानों का कहना है कि मानसून से उन्हें बहुत फायदा होता है, क्योंकि नहरों से सिंचाई नहीं हो पाती है. बारिश की वजह से मौसम ठंडा हो गया है और गर्मी से निजात मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details