उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पटना-कोटा एक्सप्रेस स्पेशल के फेरे बढ़े, हफ्ते में चलेगी चार दिन

कोटा जाने वाले प्रतियोगी छात्रों को रेलवे ने बड़ी राहत दी है. सुलतानपुर होकर सप्ताह में दो दिन जाने वाली पटना-कोटा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को रेलवे अब सप्ताह में चार दिन चलाएगा. ये ट्रेन अब गुरुवार, शुक्रवार और सोमवार को भी चलाएगा. जिससे प्रतियोगी छात्रों को काफी सहूलियत मिलेगी.

By

Published : Jan 27, 2021, 3:23 PM IST

पटना-कोटा एक्सप्रेस स्पेशल की
पटना-कोटा एक्सप्रेस स्पेशल की

लखनऊ: लॉकडाउन खत्म होने के बाद रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है. इसके तहत ही कोटा-पटना स्पेशल एक्सप्रेस का संचालन प्रारंभ किया गया था. इससे कोटा जाने वाले छात्रों को काफी राहत मिली. अब कोटा जाने वाले प्रतियोगी छात्रों को रेलवे प्रशासन अधिक सहूलियत देने जा रहा है. जी हां, रेलवे प्रशासन ने सप्ताह में दो दिन चलने वाली पटना-कोटा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के फेले बढ़ा दिए हैं. अब यह ट्रेन गुरुवार, शुक्रवार और सोमवार को भी चलेगी.

इन दिनों पर होगी संचालित
वापसी में एक फरवरी से यह ट्रेन कोटा से सोमवार, मंगलवार और शनिवार को चलेगी तो पटना से वाराणसी और फैजाबाद के रास्ते पटना-कोटा स्पेशल ट्रेन संख्या 03237 31 जनवरी से प्रत्येक रविवार को संचालित होगी. यह ट्रेन पटना से सुबह 11:45 बजे संचालित होकर लखनऊ के रास्ते कोटा रवाना होगी. 03238 कोटा-पटना स्पेशल वापसी में 29 जनवरी से प्रत्येक शुक्रवार को कोटा से शाम 6:10 बजे चलकर लखनऊ के रास्ते पटना के लिए रवाना हो जाएगी.

इन स्टेशनों पर ठहरेगी ट्रेन
पटना-कोटा स्पेशल ट्रेन इंद्रगढ़, सवाईमाधोपुर, गंगापुर सिटी, हिंडोन, ब्याना, भरतपुर, मथुरा, आगरा छावनी, टूंडला, कानपुर सेंट्रल, उन्नाव, लखनऊ, फैजाबाद, अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, वाराणसी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, जमनिया, बक्सर, डुमरान, आरा, बिहिटा और दानापुर स्टेशनों पर ठहरेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details