उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डॉ. राममनोहर अस्पताल में सर्जरी से पहले मरीज का होगा कोरोना टेस्ट

By

Published : Apr 16, 2021, 1:46 AM IST

लखनऊ के डॉ. राममनोहर अस्पताल में मरीज की सर्जरी करने से पहले कोरोना जांच अनिवार्य कर दिया गया है. चिकित्सालय के विभागाध्यक्षों से को कहा गया कि भर्ती करने और सर्जरी कराने से पहले मरीज की कोविड जांच अवश्य करा लें. ताकि, अनावश्यक रूप से सर्जरी प्रक्रिया के दौरान और बाद में मरीज के संपर्क में रहे कर्मी संक्रमित होने से बच सकें.

डॉ. राममनोहर अस्पताल
डॉ. राममनोहर अस्पताल

लखनऊ: डॉ. राममनोहर लोहिया संस्थान एवं चिकित्सालय के सुपरस्पेशियेलिटी ब्लाक में मरीज की सर्जरी करने से पहले कोविड जांच की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया गया है. सर्जरी संबंधित वार्ड में भर्ती मरीजों में से अगर कोई मरीज कोविड पॉजीटिव आ गया है और किसी अन्य मरीज की सर्जरी होनी है तो ऐसी स्थिति में मरीज को बिना कोविड जांच कराए या कोविड जांच रिपोर्ट आने से पहले ही शल्यक्रिया (सर्जरी) के लिए नहीं भेजना है.

ओटी में मौजूद सभी डॉक्टर्स और स्टाफ कर्मचारी संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं. इसलिए चिकित्सालय के विभागाध्यक्षों से को कहा गया कि भर्ती करने और सर्जरी कराने से पहले मरीज की कोविड जांच अवश्य करा लें. ताकि, अनावश्यक रूप से सर्जरी प्रक्रिया के दौरान और बाद में मरीज के संपर्क में रहे कर्मी संक्रमित होने से बच सकें. कड़ाई से इस नियम का पालन करने के लिए कहा गया है.

इन्हें दी गई जानकारी

निदेशक, डीन, चिकित्सा अधीक्षक और चिकित्सा अधीक्षक (200 बेड ), डॉ पीके दास, प्रभारी कोविड हॉस्पिटल, डॉ विनीता शुक्ला, कोविड वैक्सीनेशन प्रभारी, मुख्य नर्सिंग अधीक्षिका और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को जानकारी के लिए एप्लिकेशन भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details