उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ठंड में सिकुड़ गए पैसेंजर, नहीं चला एसी जनरथ बस का ब्लोअर

By

Published : Dec 20, 2020, 10:43 PM IST

राजधानी की अवध डिपो की एसी जनरथ बस में ब्लोअर नहीं चलने से यात्रियों को ठंड में सिकुड़ते हुए यात्रा करनी पड़ी. बस में यात्रा कर रहे एक यात्री ने बस में ब्लोअर न चलने की शिकायत परिवहन निगम के अधिकारियों से की है.

एसी जनरथ बस.
एसी जनरथ बस.

लखनऊः पिछले साल की तुलना में इस बार सर्दी का सितम कुछ ज्यादा ही है. ऐसे में सफर के लिए यात्री साधारण बसों को छोड़कर एसी बसों की तरफ रुख कर रहे हैं. सुविधा के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने के बावजूद यात्रियों को सुविधा मिल ही नहीं रही है. अवध डिपो की एसी जनरथ बस का ऐसा मामला सामने आया है. बस में ब्लोअर नहीं चलने की शिकायत यात्री ने परिवहन निगम के अधिकारियों से की है.

क्षेत्रीय प्रबंधक से यात्रियों ने की शिकायत
यात्री राहुल सक्सेना ने बताया कि अवध डिपो की जनरथ बस आलमबाग से कर्वी के बीच चलती है. 18 दिसंबर को एसी जनरथ बस कर्वी से लखनऊ के लिए रवाना हुई. सर्दी काफी होने के बाद भी बस का ब्लोअर नहीं चला. एसी बस का 448 रुपये किराया देकर भी साधारण बस की तरह बस में सफर करना पड़ा. जब ठंड सहन नहीं हुई तो बस में सवार यात्रियों ने बस कंडक्टर से बात की तो उसने कोई सही जवाब नहीं दिया. पीड़ित राहुल ने बताया कि इसकी शिकायत यात्रियों ने क्षेत्रीय प्रबंधक लखनऊ पल्लव कुमार बोस से ई मेल के जरिए की है. अवध बस डिपो के इंचार्ज के साथ ड्राइवर कंडक्टर की लापरवाही की कम्प्लेन की है.

गर्मी में एसी तो सर्दी में ब्लोअर न चलने की आती हैं शिकायतें
सर्दी में रोडवेज की एसी बस में ब्लोअर की वजह से यात्री ज्यादा पैसे खर्च कर आरामदायक सफर करने की ख्वाहिश रखते हैं, लेकिन उनकी यात्रा ठिठुरते हुए ही पूरी हो पा रहे हैं. रोडवेज बसें यात्रियों को राहत देने के बजाय आफत भरा सफर दे रही हैं. अवध डिपो की एसी जनरथ बस का ठंड में ब्लोअर नहीं चलने पर यात्रियों को पूरा सफर कांपते हुए बीता. गर्मियों में एसी बस में एसी न चलने और सर्दियों में ब्लोअर न चलने की शिकायत अक्सर सामने आती हैं. बार-बार अधिकारियों से यात्री इसकी शिकायत भी करते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details