उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: यात्रियों को रुला रही सुपरफास्ट ट्रेनों की चाल, कारण सुन चौंक जाएंगे आप

यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने कई विशेष ट्रेनें चलाई हैं, लेकिन रेलवे अपने यात्रियों को सुविधाएं देने में कोताही बरत रहा है. यात्रियों ने ट्रेनों की लेट लतीफी के अलावा कोच में साफ-सफाई न होने सहित कई शिकायतें दर्ज कराई हैं.

By

Published : Oct 30, 2020, 1:56 AM IST

lucknow news
ट्रेनों में यात्रियों को सुविधाएं नहीं मिल रहीं.

लखनऊ:रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए अनलॉक में कई ट्रेनें संचालित कीं. इन ट्रेनों में विशेष ट्रेनों के अलावा त्योहार स्पेशल ट्रेनें भी शामिल थीं. रेलवे ने ट्रेनों का संचालन तो शुरू कर दिया, लेकिन यात्रियों की मिलने वाली सुविधाओं में कटौती कर अपने राजस्व पर ध्यान केंद्रित कर दिया. यही वजह है कि यात्रा के दौरान यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है. इसकी लगातार शिकायत रेलवे को मिल रही हैं. आलम यह है कि ट्रेन के किसी कोच में पानी नहीं है तो किसी कोच में गंदगी है.


कोच में पानी भरना भूल गया रेलवे
सहरसा विशेष स्पेशल ट्रेन से दिल्ली से बरौनी के लिए स्लीपर बोगी एस-5 में सफर कर रहे यात्री गुंजन राय ने कोच के टॉयलेट में पानी न होने की शिकायत की. त्योहार स्पेशल ट्रेनों का किराया सामान्य किराए से अधिक होने के बावजूद दिल्ली में ट्रेन के कोच में पानी ही नहीं भरा गया. ट्रेन 04185 बरौनी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के कोच एस- 6 में यात्री अपने मोबाइल चार्ज नहीं कर सके. इसके चार्जिंग पॉइंटस काम नहीं कर रहे थे. ट्रेन संख्या 02541 गोरखपुर एलटीटी सुपरफास्ट में यात्रियों ने सफाई न होने की शिकायत दर्ज कराईं. वातानुकूलित कोच में सीट के पास चाय फैली होने का चित्र भी रेल मंत्रालय को भेजा.

ट्रेन पहुंच गई, नहीं पहुंची बाइक
राप्ती सागर स्पेशल ट्रेन के एसी कोच बी-3 के प्लांट में गड़बड़ होने से लोग परेशान रहे. फिरोजपुर से धनबाद जा रही किसान एक्सप्रेस लखनऊ से रायबरेली की 75 किलोमीटर की दूरी ढाई घंटे में भी तय नहीं कर पा रही. यात्री सुयोग्य कुमार ने इसकी शिकायत रेलवे से की. जवाब आया कि रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण कर रहा है, जिससे समय लग रहा है. अविनाश सिंह ने अपनी बाइक लखनऊ के लिए गोमती एक्सप्रेस से बुक कराई थी. ट्रेन लखनऊ आ गई, लेकिन बाइक नहीं आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details