उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बोकारो से लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

झारखंड के बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच गई है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इससे ऑक्सीजन संकट को दूर किया जा सकेगा.

By

Published : Apr 24, 2021, 8:56 AM IST

oxygen express from bokaro reached lucknow
लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस.

लखनऊ : कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या और ऑक्सीजन संकट को दूर करने को लेकर बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार सुबह लखनऊ पहुंची. ऑक्सीजन एक्सप्रेस से चार टैंकर ऑक्सीजन चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे हैं. ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि ऑक्सीजन संकट को इससे दूर किया जा सकेगा. रास्ते में कहीं किसी प्रकार की कोई समस्या न हो, इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था.

मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी में ऑक्सीजन संकट को दूर करने को लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस गुरुवार सुबह खाली टैंकर के साथ बोकारो के लिए रवाना हुई थी. इस ट्रेन को लखनऊ से वाराणसी के रेल रूट से बोकारो भेजा गया था. रेलवे ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस को लखनऊ से बोकारो के लिए भेजा था. ताकि रास्ते में ट्रेन ट्रैफिक में यह न फंसे.

अपर मुख्य सचिव गृह कर रहे थे मॉनिटरिंग
उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी इस ऑक्सीजन एक्सप्रेस की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे. जब यह लखनऊ पहुंची तो वह भी वहां पर मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने बताया कि अभी चार टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ आई है और इससे ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बोकारो लखनऊ से अन्य जगह की तुलना में नजदीक है, इसलिए हम बोकारो से ही अभी ऑक्सीजन मंगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें :यूपी के कई नेताओं की जिंदगियां लील गया कोरोना

लखनऊ आएगी एक और ऑक्सीजन एक्सप्रेस
अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि बोकारो से उत्तर प्रदेश के लिए ऑक्सीजन का आवंटन ज्यादा है और वहां पर उपलब्धता भी है. इसलिए हम वहीं से अभी मंगा रहे हैं. वहीं अभी एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज रवाना होने की उम्मीद है. इससे दो या उससे अधिक टैंकर के माध्यम से ऑक्सीजन लाने का काम किया जाएगा. इससे लखनऊ में ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details