उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ओवैसी ने किया ऐलान, पीस पार्टी को भागीदारी परिवर्तन मोर्चा देगी समर्थन

By

Published : Feb 16, 2022, 10:38 PM IST

यूपी की राजनीति में अपनी सियासी जमीन तलाश रही छोटी पार्टियां बढ़ी चोट करने की फिराक में है. चुनाव से पहले मिलकर कई दल मोर्चा बना चुके हैं. उसके बावजूद दो चरणों में असर नहीं दिखता देख अब दूसरे दलों को भी साथ लाने को मजबूर हैं.

etv bharat
पीस पार्टी को भागीदारी परिवर्तन मोर्चा देगी समर्थन

लखनऊः एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पीस पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है. इस मौके पर पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर अय्यूब और जन अधिकार पार्टी के सर्वेसर्वा बाबू सिंह कुशवाहा मौजूद रहे. ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने दो चरणों में दाल गलती हुई न देख ये फैसला लिया है.

दो चरणों के बाद यूपी में असर नहीं दिखा पा रहे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा ने बुधवार को पीस पार्टी के साथ भी हाथ मिला लिया है. इससे पहले मंचो से और प्रेस के माध्यम से पीस पार्टी ओवैसी को साथ आने की मिन्नते और प्रार्थनाएं करती रही है. हालांकि ओवैसी ने मुस्लिम पार्टियों से दूरी बनाते हुए बाबू सिंह कुशवाहा और वामन मेश्राम से हाथ मिलाया था. हालांकि बाद में इस मोर्चे से वामन मेश्राम ने खुद को अलग कर लिया और ओवैसी के साथ बाबू सिंह कुशवाहा अकेले पढ़ गए.

इसे भी पढ़ें- UP Election 2022: बसपा ने शेष सात सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की

दूसरी तरफ मुस्लिम वोट में चोट की फिराक में पीस पार्टी ने भी एक अलाइंस बनाकर राष्ट्रीय उलमा कौंसिल का साथ लिया. लेकिन यूपी में कुछ खास डिमांड नहीं होने से इन दलों ने अब एक दूसरे का साथ पकड़ लिया है. बुधवार देर शाम भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के बैनर तले हुई प्रेस कांफ्रेंस में पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर अय्यूब मौजूद रहे और इस दौरान ऐलान हुआ की जहां पर पीस पार्टी के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, वहां भागीदारी परिवर्तन मोर्चा उन्हें अपना समर्थन देगी और इसी तरह जहां मोर्चा के प्रत्याशी मैदान में हैं, वहां अब पीस पार्टी अपना उम्मीदवार नहीं लड़ाएगी और परिवर्तन मोर्चा को समर्थन देगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details