उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 24, 2019, 11:52 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में आउटसोर्सिंग कर्मचारी हड़ताल पर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में अपनी मांगो को लेकर आउटसोर्सिंग कर्मचारी हड़ताल पर है. आठ कर्मचारियों को 30 सितंबर तक सेवा समाप्त करने की नोटिस दे दी गई है जिसके बाद कर्मचारियों ने रोजाना 2 घंटे की हड़ताल शुरु की है.

रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में आउटसोर्सिंग कर्मचारी हड़ताल पर

लखनऊ: राजधानी के राजाजीपुरम स्थित रानी लक्ष्मीबाई राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में आउटसोर्सिंग कर्मचारी रोजाना 2 घंटे की हड़ताल पर हैं. अस्पताल में यूपी एचएसपी से टीएंडएम कंपनी से आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नियुक्त किया गया था. जिसमें आठ कर्मचारियों को 30 सितंबर तक सेवा समाप्त करने की नोटिस दे दी गई है.

रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में आउटसोर्सिंग कर्मचारी हड़ताल पर

इन पदों के कर्मचारी हैं हड़ताल पर-
रानी लक्ष्मीबाई चिकित्सालय में काफी समय पहले रजिस्ट्रेशन क्लर्क, डॉक्टर, स्टाफ नर्स, डाइटिशियन, पैरामेडिकल स्टाफ, मेडिकल रिकॉर्ड असिस्टेंट, सीएसएसडी टेक्निशियन, स्टोर कीपर, कंप्यूटर ऑपरेटर, चतुर्थ श्रेणी वर्ग के 55 पदों पर भर्ती की गई थी. वहीं कर्मचारियों की मांग है किस सेवा विस्तार किया जाए. इस मामले पर कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक हड़ताल जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें:-प्रदेश में किसे मिलेगी कांग्रेस की कमान, इन तीन नेताओं के नाम की हो रही चर्चा

हम लोगों की सेवा समाप्ति की नोटिस आ गई है. हम लोगों की मांग है कि सेवा विस्तार किया जाए व परमानेंट किया जाए. रोजाना इस तरीके की दिक्कतों से काम अस्त व्यस्त होता है और सभी को दिक्कतें होती हैं. हम लोगों की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो हड़ताल अनिश्चितकालीन तक चलेगी.
कर्मचारी, रानी लक्ष्मीबाई चिकित्सालय

कर्मचारी करीब 5 साल से काम कर रहे हैं. 8 कर्मचारियों सेवा समाप्त की नोटिस जारी कर दी गई है. कर्मचारियों ने गेट पर खड़े होकर 2 घंटे प्रदर्शन किया है.जिसके चलते थोड़ी सी दिक्कतें आई थीं, लेकिन सारी चीजें सही भी कर ली गई. हम प्रयास करेंगे कि कर्मचारियों की सेवा बहाल हो सके.
डॉ एके आर्या, सीएमएस, रानी लक्ष्मीबाई चिकित्सालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details