उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना के चलते 7 जिलों के अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद

By

Published : Apr 15, 2021, 12:46 AM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसको देखते हुए सरकार ने राजधानी लखनऊ, कानपुर और प्रयागराज समेत सात जिलों के अस्पतालों में ओपीडी सेवाओं को बंद करने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही अत्यंत जरूरी सर्जरी को छोड़कर शेष सभी प्रकार के ऑपरेशन को टालने के निर्देश दिए गए हैं.

uttar pradesh corona update
उत्तर प्रदेश कोरोना अपडेट.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस बेकाबू हो रहा है. पिछले 24 घंटे में 18,021 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. यह यूपी में अब तक एक दिन में आए कोरोना मामलों का नया रिकॉर्ड है. यही नहीं, कोरोना की बढ़ती रफ्तार से लगातार मंत्री, विधायक और अधिकारी संक्रमित हो रहे हैं. इसी बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सात जिलों के अस्पतालों में ओपीडी सेवा को बंद करने का ऐलान किया गया है. इस लिस्‍ट में राजधानी लखनऊ के अलावा कानपुर, प्रयागराज, झांसी, मेरठ, गोरखपुर और आगरा शामिल हैं.

बिगड़े हालात

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक, इस समय राज्‍य में सक्रिय मामलों की संख्या 81,576 है. जबकि लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, झांसी, गोरखपुर, मेरठ और आगरा के हालात बहुत खराब हैं. अप्रैल की शुरुआत में यूपी के 23 जिलों में 100 से अधिक एक्टिव केस थे और अब इसकी जद में 75 में से 72 जिले आ गए हैं. यही नहीं, इसमें से 14 जिलों में तो 1000 से अधिक एक्टिव केस हैं.

ये भी पढ़ें:डीएम ने अस्पताल में लगवाए भगवा बेड, विपक्ष ने लिया आड़े हाथ

75 लाख से अधिक लोगों की दी गई वैक्सीन की पहली डोज

बता दें कि यूपी में कोरोना वैक्‍सीनेशन का काम भी पूरी मुस्‍तैदी से चल रहा है और अब तक 75,76,365 लोगों को कोरोना की पहली डोज दी जा चुकी है. वहीं, कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वाले लोगों की संख्‍या 12,70,243 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details