उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिहार के सीएम नीतीश कुमार से ओपी राजभर कर रहे ये बड़ी मांग, जानिए

लखनऊ में सुभासपा (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी) चीफ ने बिहार की राजनीति में हुए उठा-पठक और नीतीश कुमार के 8वी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से सवाल करते हुए ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है.

By

Published : Aug 11, 2022, 3:20 PM IST

Updated : Aug 11, 2022, 7:39 PM IST

Etv Bharat
सुभासपा के चीफ ओम प्रकाश राजभर

लखनऊ: सपा का साथ छोड़ने और एक बार फिर से भाजपा के करीब आने वाले सुभासपा के चीफ ओम प्रकाश राजभर ने बिहार के राजनीतिक उठापटक पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से जातिगत जनगणना शुरू करने की मांग भी की है.

सुभासपा चीफ ओपी राजभर ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि बिहार में नीतीश कुमार की नई सरकार को अब जाति जनगणना शुरू कर देना चाहिए. जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस जाति जनगणना में बीजेपी को बाधक बताते थे. अब इन सभी पार्टियों की सरकार है तो उन्हें जाति जनगणना जल्द से जल्द कराने पर ध्यान देना चाहिए. वीडियो में राजभर ने यह भी कहा कि बिहार से ही जातिगत जनगणना शुरू करिए.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार से ओपी राजभर की मांग

ये भी पढ़ें-BJP दफ्तर तिरंगों की दुकान, बीजेपी बताए कितना देना होगा जीएसटी: अखिलेश यादव

वीडियों में ओपी राजभर कह रह रहें हैं कि आपलोग मिलकर बिहार में छह महीने के अंदर जातिगत जनगणना कराएं. इससे ये साबित होगा कि आप पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों को उनका हिस्सा देना चाहते हैं. मैंने टीवी, अखबार और सोशल मीडिया के माध्यम से पढ़ा है कि बार-बार नीतीश कुमार जातिगत जनगणना कराने की मांग करते रहे हैं, लेकिन इसमें वो बीजेपी को बाधक बताते हैं पर अब तो बीजेपी बाधक नहीं है. आपके सहयोगी भी चाहते हैं कि जातिगत जनगणना हो. सुभासपा चाहती है कि पूरे देश में जातिगत जनगणना हो.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 11, 2022, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details